यूपी में साथ हो सकते है अखिलेश-माया
यूपी में साथ हो सकते है अखिलेश-माया
Share:

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश में होने वाले गोरखपुर उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार प्रवीण निषाद ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सहित अन्य विपक्षी पार्टियों के समर्थन का दावा किया है. दूसरी ओर रविवार की दोपहर 1 बजे के करीब बसपा के गोरखपुर मंडल की बैठक होने वाली है. माना जा रहा है कि इस बैठक में बसपा, सपा के समर्थन का ऐलान कर सकती है. लोकसभा उपचुनाव में बसपा के समर्थन की खबरों के बीच सपा नेता सुनील सिंह यादव ने कहा, 'मैं इतना जानता हूं कि बसपा उपचुनाव नहीं लड़ेगी. दोनों जगहों पर जहां उपचुनाव होने वाले हैं, समाजवादी पार्टी बीजेपी को कड़ी टक्कर देने वाली है.'

बता दें कि रविवार को बसपा की लखनऊ मंडल की मीटिंग के साथ गोरखपुर और फूलपुर में होने वाले लोकसभा उपचुनाव को लेकर भी बैठक होने वाली है. इस बैठक में मायावती द्वारा कांग्रेस की कमजोर स्थिति को देखते हुए आगामी रणनीति बनाई जाएगी. इसके तहत दोनों मंडलों के कोआर्डिनेटरों की मीटिंग होनी है. माना जा रहा है कि मायावती सीधे घोषणा ना करके स्थानीय स्तर के नेताओं से घोषणा करवाएंगी. इस मीटिंग के बाद लोकसभा उपचुनाव में बसपा के कार्यकर्ता और नेता आगामी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के लिए लिए वोट मांग सकते हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के त्यागपत्र के बाद खाली हुई गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को मतदान किया जाएगा और 14 मार्च मतगणना कर नतीजे घोषित किए जाएंगे. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इन दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी. गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो फूलपुर से केशव प्रसाद मौर्या लोकसभा के लिए चुने गए थे.

त्रिपुरा: हार रही बीजेपी को योगी का सहारा

इलाहाबाद हाईकोर्ट से सीएम योगी को मिली बड़ी राहत

यूपी: बीच रास्ते लड़की को जिन्दा जलाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -