हवाई जहाज में यात्रा अब सिर्फ 60 रुपये में
Share:

एक आम आदमी के लिए हवाई ज़हाज़ में बैठना बहुत ही मुश्किल होता है लोग उसका किराया सुनकर ही उसमे बैठने के सपने छोड़ देते है। छोटे छोटे बच्चे तो बस हवाई जहाज़ को आसमान में उड़ते हुए देखकर ही खुश हो जाते है लेकिन इसके साथ ही उनके मन में हवाई जहाज में बैठने के सपने पलते है इन्ही सपनो को पूरा कर रहे है हरियाणा के 58 वर्षीय बहादुर चंद गुप्ता।

गुप्ता जी इंडियन एयरलाइन्स के रिटार्यर्ड इंजीनियर हैं. इन्होंने एक पुरानी एयर बस-300 को साल 2003 में 6 लाख रुपये की क़ीमत पर खरीदा था. इन्होंने इस पुरानी एयर बस में बैठने की टिकट 60 रुपये रखी है। बच्चों को इसके अंदर बिठा कर हवाई जहाज़ जैसे अनुभव से वाक़िफ़ करवाया जाता है। ये एयर बस दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के बाहरी इलाके में खड़ी की गई है.

अपने अनुभवों के बारे में बताते हुए गुप्ता जी का कहना है कि "मेरा जन्म हरियाणा के एक छोटे से गांव में हुआ है. मैं अपने गांव से इंजीनियरिंग करने वाला पहला शख़्स था, जब मैंने दिल्ली आकर इंडिया एयर लाईन्स ज्वाइन की थी तब प्लेन में सफ़र करना बहुत बड़ी बात हुआ करती थी. मेरे गांव के लोग अक्सर हवाई जहाज़ के बारे में बड़ी जिज्ञासा से बात किया करते थे. बस उसी जिज्ञासा को मिटाने के लिए मैंने ऐसा किया.” ये एयर बस आज कई बच्चों की ख्वाहिशों को सच कर रही है. इसमें गुप्ता जी के कई दोस्तों व सह कर्मचारियों का भी योगदान है. इससे पहले "एयरलाईन और हॉस्पिटेलिटी इंस्टिट्यूट" द्वारा ये प्रयोग में लाया जाता था।

यहां लटकती हुई ब्रा देखने आते है लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -