लेनिन, पेरियार और श्यामाप्रसाद के बाद अब अगली मूर्ति किसकी ?
लेनिन, पेरियार और श्यामाप्रसाद के बाद अब अगली मूर्ति किसकी ?
Share:

कोलकाता: हमारे देश की सबसे बड़ी विडंबना यही है कि, यहां भेड़ चाल चलती है, जहां लोग एक दूसरे की पूँछ पकड़ किसी भी भीड़ का हिस्सा बन जाते हैं, चाहे उस भीड़ का मकसद कहीं पर बर्बादी मचाना ही क्यों न हो. उसके बाद कर डालते हैं ऐसा काम, जिसके बारे में खुद उन्हें पता नहीं होता कि, वो ये काम किसलिए कर रहे हैं. यही सवाल अगर कोलकाता में श्यामा प्रसाद की मूर्ति तोड़ने वालों से पूछा जाता, तो शायद आधे लोग वजह भी नहीं बता पाते.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, टॉलीगंज स्थित केवाईसी पार्क में लगी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को निशाना बनाया गया. घटना सामने आने के बाद कोलकाता पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी. जाधवपुर यूनिवर्सिटी के 6 छात्रों पर मूर्ति तोड़ने और उसके मुँह पर कालिख लगाने का आरोप है, जिसके बाद इन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार किए गए छात्रों में 5 छात्र, जबकि एक छात्रा है. बताया जा रहा है कि मूर्ति तोड़ने के बाद वहां लगाए गए पोस्‍टर में लिखा गया कि, यह लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला है. 

अभी त्रिपुरा में चुनाव हारने के बाद ही वहां गुस्साई भीड़ ने व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति तोड़ दी थी, उसके कुछेक दिन बाद मंगलवार को तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया था. इसी विधान का अनुसरण करते हुए अब भीड़ ने कोलकाता में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी  की मूर्ति तोड़ दी. इसमें सवाल बस यह है कि, एक सप्ताह में 3 मूर्तियां गिराए जाने के बाद अब यह अनियंत्रित भीड़ अपना अगला निशाना किसे बनाएगी. 

मूर्ति गिराने की घटना से प्रधानमंत्री नाराज़

लेनिन के बाद अब एक और मूर्ति पर हमला

त्रिपुरा में वामपंथी स्मारकों पर चला बीजेपी का बुलडोज़र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -