गोलाबारूद के बीच आफरीदी ने दिया कोहली-धोनी पर बयान
गोलाबारूद के बीच आफरीदी ने दिया कोहली-धोनी पर बयान
Share:

भारत और पाकिस्तान का नाम आते ही चिरप्रतिद्वंदी शब्द का प्रयोग लाजमी समझा जाता रहा है, दोनों देशों के बीच सीमा पर जारी तनाव खेलो के मैदान तक जा पहुँचता है. मगर यही खेल और खिलाडी कई बार ऐसे उदाहरण पेश करते है, जिसने दिलों की दूरिया कम लगने लगती है और इंसानियत और भाईचारें की मिसाल कायम हो जाती है. खून खराबे और गोली बारूदों ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट से जुड़े संबंध भी ख़राब किये है. मगर इन सब के बावजूद दोनों देश के खिलाड़ियों ने कई मौके पर रिश्तों को मजबूती से निभाया है.

इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने सीमा पर तनाव के बीच पूरी दृढ़ता के साथ कहा, ‘भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनके बीच मित्रवत संबंध राजनीतिक स्थिति से प्रभावित नहीं हो सकते और ना ही ऐसा होगा, विराट के साथ मेरे रिश्ते राजनीतिक हालत पर निर्भर नहीं करते, विराट शानदार इंसान हैं, मेरी ही तरह अपने देश के क्रिकेट के दूत हैं, उन्होंने कहा कि कोहली हमेशा उन्हें बहुत अधिक सम्मान देते हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘मैं मानता हूं कि क्रिकेटर के तौर पर दो लोगों के बीच के रिश्तों से हम यह उदाहरण तय कर सकते हैं कि देशों के बीच कैसे रिश्ते होने चाहिए, मुझे लगता है कि पाकिस्तान के बाद उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक प्यार और सम्मान मिला,’ कोहली के खेल को लेकर उन्होंने कहा, ‘विराट अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मुझे उनकी आक्रामकता से कोई परेशानी नहीं है. उनका व्यवहार महेंद्र सिंह धौनी से अलग है.

एक पाक क्रिकेटर का तिरंगे को सलाम

सुर्ख़ियों में छाये अफरीदी

U-19 क्रिकेटर कमलेश को अब यहां से भी मिलेंगे 25 लाख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -