विश्व पर्यावरण दिवस : किसी ख़ास के लिए हर साल लगाईं एक पेड़

विश्व पर्यावरण दिवस हर साल 5 जून को मनाया जाता है यह दिन सभी के लिए ख़ास होना चाहिए और इस दिन पेड़ों को बचाने के लिए प्रयास में लग जाना चाहिए. हर दिन पेड़ों के बचाव के लिए प्रयास करते रहना चाहिए. आप सभी को बता दें कि केवल एक दिन पेड़ों को बचाने के लिए प्रयास करने से कुछ नहीं होगा हमें हर दिन पेड़ों को बचाने के लिए प्रयास करना ही होगा. आप सभी को बता दें कि पेड़ों को बचाने के लिए उन्हें ज्यादा से ज्यादा लगाने कि जरूरत हैं, अगर हम ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाते हैं तो इससे हमारे लिए ही खतरा कम होगा और हम ही आगे की ओर अग्रसर होंगे.

आप सभी को पता ही होगा या आप सभी कल्पना भी कर सकते हैं कि जिस दिन इस दुनिया में पेड़ नहीं होंगे उस दिन क्या होगा. पेड़ों को बचाना ओर उन्हें लगाना ये हमारा फर्ज हैं इसीलिए हर साल अपने किसी ख़ास के जन्मदिन पर एक पेड़ जरूर लगाए, या फिर अपने किसी ख़ास की याद में भी आप हर साल एक पेड़ तो लगा ही सकते हैं. किसी ख़ास की याद में पेड़ लगाना बुरा नहीं ओर आप चाहे तो अपने जन्मदिन पर भी एक पेड़ लगाकर पर्यावरण को बचाने में अपना योगदान दे सकते हैं.

आप खुद इस बात को सोचिए कि आप जितने ज्यादा पेड़ लगाएंगे उतना ही अच्छा होगा ओर हर साल आपकी वजह से पर्यावरण बढ़ता जाएगा. यह एक अलग ही तरह की ख़ुशी का अनुभव देगा जो आप हर साल ले सकते हैं.

विश्व पर्यावरण दिवस : पर्यावरण को बचाने के लिए इतना तो हम कर ही सकते है

विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर कहे गए हैं कई कथन

World Environment Day : पर्यावरण दिवस मनाने के चार उद्देश्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -