ये हैं 90 के दशक के Super Heroes
ये हैं 90 के दशक के Super Heroes
Share:

'Superhero' अधिकतर बच्चों के पसंदीदा होते हैं। क्योंकि वो कुछ ऐसा करते हैं जो उन्हें हैरानी में डाल देता है। जिससे बच्चे उनसे प्रभावित होते हैं। अब टाइगर श्रॉफ की फ्लाइंग जट ही ले लीजिये। ये भी एक सुपर हीरो की ही फिल्म है। जिसमे टाइगर श्रॉफ सुपर हीरो का किरदार निभा रहे हैं।बच्चों के लिए बहुत से सुपर हीरो आ चुके हैं। कुछ फिल्मे आयी हैं तो कुछ टीवी शोज थे। जिनमे कुछ बहुत चली हैं तो कुछ पिटी भी हैं। आप तो जानते ही होंगे 90s के सुपर हैरोज़ को। नहीं जानते तो जान लीजिये अब।

* शक्तिमान- शक्तिमान तो आपको याद ही होगा। 1997 में आया था ये शो जिसने बच्चों के दिल में अच्छी खासी जगह बनायीं थी। शक्तिमान बच्चों का पहला सुपरहीरो रहा।

* आर्यमान- शक्तिमान की सफलता के बाद मुकेश खन्ना लेकर आये अपना अगला सुपर हीरो शो आर्यमान। इस सीरीज में साइंस खूब लगाया पर किसी काम का नहीं रहा। इसलिए ये भी ज्यादा लुभा नहीं पाए और होगये ऑफ एयर।

* कर्मा- 90s में फिर आया सीरियल मायावी नगरी इसमें थे राजकुमार आर्यक। बहुत बहादुर और डेरिंग बाज़ थे ये सुपरहीरो। लेकिन डायरेक्टर को लगा कि अब ज़माना है नए सुपेरहेरो का तो उन्होंने इसे मार कर उसका पुनर्जन्म करा दिया फिर आया 'karma'. जिसे बच्चों ने कुछ ख़ास पसंद नहीं किया।

* जूनियर जी - फिर आया जूनियर जी ,आंखों में काले कपड़े का चश्मा लगाए 12 साल का बालक दुश्मनो से लड़ता था। जूनियर जी का किरदार निभाया था अमितेष कोचर ने। शुरू में बच्चों को किया था मनोरंजन लेकिन फिर ये भी लौट गए।

* कप्तान व्योम - 1998-99 में दूरदर्शन पर आया था कैप्टन व्योम। मिलिंद सोमन ने इसमें कुछ कुछ एक्शन सा करने की कोशिश की थी। व्योम के पास थी कुछ सुपरपावर्स जिनके दम पर उसे दुश्मनों से निपटना था। 54 एपिसोड के बाद ये भी बंद होगया।

* बोंगो - ये 2004 के आस पास DD पर आता था। संडे के संडे दोपहर 1 बजे। इसमें एक एलियन का बच्चा इंसानों के बच्चों की हेल्प करता था। लेकिन एलियन वाला कांसेप्ट इतना घिस गया कि वो एलियन का बच्चा बेवकूफ बन कर रह गया। 

आखिर रोमन और ग्रीक में स्टेच्यू के लिंग छोटे क्यों होते है?​

टॉयलेट का मना करने पर लड़की चढ़ गई काउंटर पर, फिर किया यह गन्दा काम

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप, और फिर....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -