पत्थर खान में भूस्खलन से 90 की मौत
पत्थर खान में भूस्खलन से 90 की मौत
Share:

यंगून: विदेश जगत से खबर आ रही है की उत्तरी म्यांमार में भूस्खलन से तकरीबन 90 लोगो की मौत के समाचार है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरी म्यांमार की एक हरा पत्थर (जेड) खान में हुए भूस्खलन में कम से कम 90 लोगों की मौत के समाचार है. व 100 से अधिक लोगो के मलबे में दबे होने की आशंका है. इस बात की जानकारी वहां के एक सामदायिक नेता व बिजनेसमैन ने रविवार को दी है।

इन्होने बताया की उत्तरी म्यांमार में आए इस भूस्खलन के कारण पहाड़ के मलबे व कचरे के बढ़े से ढ़ेर में दबने से यहां के स्थानीय लोगो की जाने गई है. इस संबंध में वहां के अधिकारियो का कहना है की मारे गए ज्यादातर लोग वहां के स्थानीय निवासी हैं।

यह सभी लोग यहां पर इस खान के पास में लगे कूड़े के ढ़ेर से कीमती पत्थर की तलाश में लगे रहते है। क्योंकि म्यांमार के कचिन प्रांत में दुनिया का सबसे बेहतरीन हरा पत्थर (जेड) निकलता है, लेकिन यहां भूस्खलन भी एक सामान्य बात है। इस हादसे में मारे गए अधिकतर लोग गरीब है जो की यहां पर इन कीमती पत्थरो की तलाश में आए हुए थे. तथा इस भूस्खलन की चपेट में आ गए।

प्रशासन की और से युद्धस्तर पर बचाव कार्य जारी है. वहां के एक स्थानीय वयक्ति ने कहा की कूड़े के ढेर अब तक कम से कम 50 शव निकाले जा  चुके है. मलबे में दबे और भी शवो को निकाला जा रहा है. घायलो को तुरंत ही अस्पताल में पहुंचाया जा रहा है. दर्जनों झोपड़ियां भी भूस्खलन में दब गईं हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -