800 मीटर सड़क की अनोखी चोरी का कारण भी अनोखा
800 मीटर सड़क की अनोखी चोरी का कारण भी अनोखा
Share:

शंघाई : चोरी के कई किस्से आपने सुने होंगे. शातिर दिमाग अपराधी कड़ी सुरक्षा में से बेशकीमती चीजे चुरा ले जाते है. कई अनोखी चोरियां भी हमने सुनी है. भारत में तो सरकारी अधिकारियों का रिकॉर्ड है कि वो सड़क चारा और न जाने कौन कौन सी चोरी को सरंजाम दे चुके है. मगर हम जिस चोरी के बारे में अब आपको बता रहे है वो सबसे निराली ही है. चीन में एक आदमी ने असलियत में एक पूरी सड़क हो चुरा ली. दरअसल पूर्वी चीन में जिआंगसू प्रांत में हुई इस घटना के बाद हैरान ग्रामीणों ने 24 जनवरी को पुलिस में रहस्यमय तरीके से सड़क के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई.

पुलिस ने जांच करते हुए पता लगाया की झू नाम के एक आदमी ने सड़क खोद कर ट्रक भर लिया और कंक्रीट को स्टोन मेटेरियल फैक्ट्री तक पहुंचाया. चीन के सोशल मीडिया पर हाईवे चोरी की घटना को लेकर हजारों ट्विट आये. नेटवर्क वीबो पर एक शख्स ने लिखा, 'गरीबी ने उसे वाकई बेहद इनोवेटिव बना दिया.' एक और शख्स ने लिखा, 'इस चोरी के लिए सबसे सही सजा यही होगी कि वह सड़क के इस हिस्से को बनवाए.'

झू कमाई का रास्ता खोज रहा था. उसे लगा कि सड़क को काटकर कंक्रीट बेचने से अच्छी आय हो सकती है. झू ने बताया, 'उस रास्ते का इस्तेमाल कोई नहीं कर रहा था. इसलिए मैंने सोचा क्यों न इसी सड़क को काटकर मैं सीमेंट के टुकड़े बेच दूं और कुछ कमाई कर लूं. 800 मीटर सड़क के लिए फैक्ट्री मालिक ने 5000 युआन (लगभग 51 हजार रुपये) झू को दिए.

पाक के पूर्व तेज गेंदबाज ने 'चीते' से की कोहली की तुलना

चीन का नया पैतरा, अफगानिस्तान में बनाएगा सैन्य अड्डा

लावेश की ज़िन्दगी में रंग भरता विज्ञान का चमत्कार और प्रदेश की सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -