8 वजह जो बताती है, क्यों नहीं मनाना चाहिए वैलेंटाइन डे
8 वजह जो बताती है, क्यों नहीं मनाना चाहिए वैलेंटाइन डे
Share:

वैलेंटाइन्स डे मनाने के पीछे कई वजह है. लेकिन आज हम आपको ऐसी 8 वजह बताने जा रहे है, जो बताती है आखिर क्यों वैलेंटाइन डे नहीं मनाना चाहिए.

- 'यह इश्क नहीं आसां बस इतना समझ लीजिए, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है' ये लाइन लव कपल्स पर सही बैठती है. वैलेंटाइन डे पर लव कपल्स के पीछे बजरंग दल तो कभी शिवसेना कोई ना कोई पड़ा ही रहता है. पुलिस भी इस मामले में कपल्स को छोड़ती नहीं है. ऐसे में वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट करना आपका लिए दुखदायी बन सकता है.

- 14 फरवरी पर आपकी जेब का भार बढ़ सकता है. अगर आपकी पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करती है तो उसके लिए वैलेंटाइन डे कोई मायने नहीं रखता. हर दिन आपके लिए वैलेंटाइन डे हो सकता है. ऐसे में अपने जेब का ख्याल रखे ऐसा बिलकुल नहीं है की वैलेंटाइन डे निकल जाने के बाद आपका प्यार खत्म हो जायेगा.

- वैलेंटाइन्स डे पर फूलो का ख़ास महत्व होता है देश के साथ ही दुनिया भर में अचानक वैलेंटाइन डे पर फूलो की मांग अधिक बढ़ जाती है. लेकिन इसका क्या फायदा, एक तो फूल इस समय खासे महंगे हो जाते है. इसके अलावा ये काफी जल्दी मुरझा भी जाते है.

- वैलेंटाइन्स डे पर चॉकलेट भी काफी अधिक खरीदी जाती है. ऐसे में अत्यधिक चॉकलेट खाने से आप मोटे हो सकते है.

- वैलेंटाइन्स डे पर रेस्टोरेंट खासी भीड़ रहती है. ऐसे में आपको घंटो लाइन में खड़े रह कर अपनी पार्टनर के साथ डिनर के लिए इंतज़ार करना पड़ सकता है.

- हर कोई 14 फरवरी पर कुछ ना कुछ ख़ास करना चाहता है. अगर सारा प्यार वैलेंटाइन डे पर ही दिखा दिया तो बाकि साल भर क्या करेंगे?

- वैलेंटाइन्स डे का नाम आते ही आप अपने पार्टनर को खुश करने के लिए तरह-तरह के तरीके सोचने लग जाते है. लेकिन ज़रा सोचिये क्या अपने मदर्स डे या फादर्स डे पर अपने पेरेंट्स के लिए कभी कुछ ख़ास किया है?

- प्यार दिखाने के लिए एक दिन काफी नहीं है. इसलिए वैलेंटाइन डे का कोई ख़ास महत्व नहीं है. इत्मिनान रखिये अगर आप अपने पार्टनर के साथ खुश है तो आपके लिए हर दिन एक वैलेंटाइन है.

ऐसी ही अन्य खबरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें : -

वैलेंटाइन स्पेशल : इस पेड़ की पूजा करने से मिल जाती है गर्लफ्रेंड

Video : मुंबई की नजरों में कुछ ऐसा है वैलेंटाइन डे

अपने पार्टनर की राशि के हिसाब से जाने क्या है प्रपोज़ करने का सही तरीका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -