70 फीसदी कारोबारी फाइनेंशियल प्लानर पर रहते है निर्भर
70 फीसदी कारोबारी फाइनेंशियल प्लानर पर रहते है निर्भर
Share:

हाल ही में खबर आई है इंटरनेट देश होने के बावजूद भी केवल 22 प्रतिशत लोग ही है जो शेयर मार्केट में इंटरनेट के माध्यम से कारोबार करते है, सेबी ने अपनी सेबी इन्वेस्टर्स सर्वे 2015’ से यह निष्कर्ष निकाला है. उसके अनुसार कारोबारियों की ऑनलाइन काम ना करने की एक वजह ऑनलाइन कारोबार प्रणालियों से जुड़ी प्रक्रिया के प्रति जागरुकता का अभाव भी माना जा रहा है

एक सर्वे के अनुसार शेयर मार्केट में प्रवेश करने वाले नये ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ज्यादातर 52 प्रतिशत बाजार भागीदार ‘आमने सामने‘ संवाद को वरीयता देते हैं. वहीं 50 प्रतिशत इसके लिए मास मीडिया विज्ञापन और बाकि के 50 प्रतिशत फोन कॉल के विकल्प को चुनते हैं. उनके अनुसार इस लिहाज से एसएमएस 45 प्रतिशत काफी लोकप्रिय है हालांकि यह सोशल मीडिया को ये इतना प्रभावित नहीं कर पाया है.

वही अगर ऐसे में हम की माने तो लगभग 40 प्रतिशत शेयर होल्डर्स का मानना है कि सोशल मीडिया उनके लिए सूचना पाने का सबसे महत्वपूर्ण स्रोत है. इसके बाद कंपनी की वेबसाइट और फिर मास मीडिया का नंबर आता है. इस सर्वे के मुताबिक 70 प्रतिशत से भी अधिक निवेशक अपने खातों को मैनेज फाइनेंशियल प्लानर से करवाते है.

सैमसंग गैलेक्सी सी7 प्रो भारत में 11 अप्रैल को होगा लॉन्च

फैशन टेक्नोलॉजी की बढ़ती मांग से करियर बनाने का एक बेहतर ऑप्शन

कोई भी कंपनी भारत में Fastest 4G Network नहीं रखती, जाने सबूत?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -