70 साल की महिला समाज के लिए बनी मिसाल
70 साल की महिला समाज के लिए बनी मिसाल
Share:

रायपुर। गुढ़ियारी के अंबेडकर नगर की एक 70 साल की महिला ने समाज के लिए अपना सिर छिपाने का आसरा ही दान कर दिया। दरअसल अंबेडकर नगरमें  शादी-ब्याह और दूसरे पारिवारिक आयोजनों के लिए सामुदायिक भवन नहीं है। इस जरूरत को समझते हुए महिला ने अपनी  500 वर्गफीट की झोपड़ी दान कर दी , इतना ही  नही महिला ने कहना है कि भगवान ने इतनी बड़ी दुनिया बनाई है, उसे कहीं न कहीं सिर छिपाने की जगह मिल जाएगी।

बाल गंगाधर तिलक वार्ड में जनता कॉलोनी से लगा हुआ है अंबेडकर नगर। यहां शिव मंदिर के बगल में है खपरैल की छत और मिट्टी की दीवार वाली झोपड़ी में दुकलहिन बाई गोंड़ रहती है। वह 35 साल से यहीं रह रही है। झोपड़ी के एक छोटे से कमरे को एक अन्य महिला कल्पना सराडे को रहने के लिए दे दिया है। कल्पना उसे दोनों वक्त का खाना दे देती है। पड़ोसी ओमप्रकाश साहू का परिवार भी छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करता है।

सामुदायिक भवन को बना देखना चाहती महिला 

वार्ड पार्षद श्रीकुमार मेनन ने बताया कि दुकलहिन ने जिस दिन जमीन दान की घोषणा की, उसी दिन मंत्री मूणत ने सामुदायिक भवन के लिए दस लाख की घोषणा की थी। निगम के अधिकारियों ने जमीन की नापजोख भी कर ली है, लेकिन अब तक निर्माण शुरू नहीं हो सका है। मेनन का कहना है कि निगम के अधिकारियों के मुताबिक राशि नहीं मिल पाई है। इधर दुकलहिन की इच्छा है कि वह अपनी जमीन पर सामुदायिक भवन को बना देख ले।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -