अमेरिका के लोगों को ये पता है 'भूरी गाय देती है भूरा दूध', सर्वे में हुआ खुलासा
अमेरिका के लोगों को ये पता है 'भूरी गाय देती है भूरा दूध', सर्वे में हुआ खुलासा
Share:

भारत के लोग अक्सर खुद को कम और दूसरे देशों को खसका अमेरिका जैसे देशों को बहुत समझदार समझते हैं। यानी जो वो कह रहे हैं वो सही ही होगा। ऐसा मान भी लेते हैं। लेकिन जो जैसा दीखता है वैसा अक्सर होता नहीं है। यही बात कही है एक सर्वे ने जिसे आप जानकर हैरान हो जायेंगे। आइये बता देते हैं इसके बारे में।

दरअसल, आपको ये कहें कि अमेरिका के लोगों को ये तक नहीं पता है कि चॉकलेट बनाने के लिए दूध कहां से और कैसे आता है, तो आप भी इस बात को नहीं मानेंगे। लेकि यही सर्वे में पता चला है। ये हैं वो 7 फीसदी (16.4 मिलियन) लोग जिन्हे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। बता दे कि यूएस डेयरी के इनोवोशन सेंटर की ओर से कराए गए सर्वे में करीब एक करोड़ 60 लाख अमेरिकी लोगों ने बताया कि भूरे रंग की गाय भूरे रंग का दूध देती है, शायद इसी से चॉकलेट बनता है।

रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के इस सर्वे में ये पता करना था कि वहा के लोग खाने पिने के मामले में कितना जानते हैं। और इसमें ये पता चला कि यहां के लोगों को खेती और दूध से जुड़े पदार्थों के बारे में बहुत कम जानकारी है। बहुत से लोगों की इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं है कि ये सब कहाँ से और कैसे आता है। यहां के कुछ लोगों को भी यही पता है कि खाना सिर्फ दुकानों में ही मिलता है। इतना ही नहीं वो अपने बच्चों को इस बात की जानकारी नहीं देते कि ये सब चीज़े कौन बनता है और कहाँ से आता है।

Video : ये छोटा बच्चा समझा रहा है रमादान का महत्व

क्या आप जानते है पोर्न इंडस्ट्री से जुडी ये ख़ास बातें?

साक्षी चोपड़ा ने फिर शेयर की अपनी हॉट और सेक्सी बिकनी फोटोज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -