नक्सलियों ने उड़ाया CRPF की गाड़ी को, 7 जवान शहीद
नक्सलियों ने उड़ाया CRPF की गाड़ी को, 7 जवान शहीद
Share:

दंतेवाड़ा : नक्सलियों का गढ़ का कहा जाने वाले दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा ब्लॉक के मैलावाड़ा गांव में बुधवार को बारुदी विस्फोट से सीआरपीएफ 230 बटालियन के 7 जवान शहीद हो गए। विस्फोट से जवानों की गाड़ी ही उड़ गई। एमटीओ को ये जवान नरेली हेडक्वार्टर से भूसारास कैंप की ओर जा रहे थे।

जवानों के शव को जिला अस्पताल में रखा गया है। भूसारास जाने के दौरान रास्ते में ही कलारपारा के मुख्य मार्गग में नक्सलियों ने जबरदस्त विस्फोट किया। इसी दौरान वहां से गुजर रही सीआरपीएफ की गाड़ी के परखचे उड़ गए। इसमें सवार जवानों के शव 150-200 मीटर के दायरे में फैल गए।

इसके बाद चश्मदीदों ने बताया कि 50 की संख्या में मौजूद नक्सलियों ने जवानों को गाली मार दी। जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय की फोर्स मौके पर पहुंची और जवानों के शव को जिला अस्पताल पहुंचाया। चूंकि जवान खाद्दान्न लेकर लौट रहे थे, इसलिए उनके पास हथियार नहीं थे।

ऐसे में नक्सलियों को हथियार तो नहीं मिले, लेकिन वो अपने साथ खाद्दान्न ले गए है। शहीद हुए नक्सलियों के नाम क्रमशः एसआई विजय राज, हेड कांस्टेबल प्रदीप तिर्की, वाहन चालक नाना उदय सिंह, आरक्षक देवेंद्र चौरसिया, रंजनदास, रूपनारायण दास और जलाराम।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -