रोहित वेमुला केस : पुलिस ने 60 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

Jan 27 2016 04:27 PM
रोहित वेमुला केस : पुलिस ने 60 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

चेन्नई : चेन्नई में हैदराबाद में दलित छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या और तमिलनाडु में तीन मेडिकल छात्राओं की खुदकुशी के मामले में यहां के प्रदर्शनकारियों ने इसके विरोध में बीजेपी नेता व केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के साथ साथ बंडारू दत्तात्रेय के इस्तीफे की मांग करते हुए पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे 60 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों से मिल जानकारी के मुताबिक यह सभी प्रदर्शनकारी इन दोनों ही मंत्रियों के इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

रोहित वेमुला के सुसाइड मामले में पुरे देश के छात्र संगठनो ने भिन्न भिन्न यूनिवर्सिटी में एक दिन की हड़ताल आयोजित की है. तथा इस हड़ताल में तकरीबन 200 छात्र संगठन इस हड़ताल और प्रदर्शन में भाग ले रहे हैं. आपको बता दे कि हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमूला की आत्महत्या का मामला भारत में काफी तूल पकड़ता जा रहा है तथा इस पर काफी राजनितिक बयानबाजी भी हो रही है.

तथा होनहार छात्रों के द्वारा आत्महत्या की दुखद घटनाओं के बीच देशभर में रोष है और छात्र संगठन भड़क उठे हैं। तथा इन छात्र संगठनो ने अपनी मांग में दोहराते हुए कहा है कि ऐसे मामलों में यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।