6 टॉवर को ज़मींदोज़ करने का वीडियो देखकर रह जानेंगे हैरान
6 टॉवर को ज़मींदोज़ करने का वीडियो देखकर रह जानेंगे हैरान
Share:

स्कॉटलैंड : स्कॉटलैंड के ग्लासगो शहर में 6 बहुमंजिली रिहाइशी टॉवर्स को ज़मींदोज़ किया है. आईवी इमारतों को नियंत्रित डेमोलिशन टेक्नोलॉजी के ज़रिए गिराया गया. हालांकि रेड रोड फ्लैट्स को गिराने के इस काम में लगे विशेषज्ञों को ख़ासी परेशानी का सामना करना पड़ा और ये दो टॉवरों को पूरी तरह ज़मींदोज़ नहीं हो सके.

रविवार दोपहर को टॉवर्स को ध्वस्त करने से पहले इस इलाके के आसपास की बिल्डिंगों में रहने वाले 2500 नागरिकों को हटाया गया था और 6 बहुमंजिला इमारतों को गिराने का काम शुरू किया गया. लेकिन 2 टॉवर पूरी तरह ध्वस्त नहीं हो सके, जिसके चलते आस पास कि इमारतों से जिन लोगों को हटाया गया था उन्हें घरों को नहीं लौटने दिया गया. इसके बाद लंबे इंतज़ार के बाद उन्हे रविवार रात को अपने घरों में लौटने की इजाज़त दी गई.

गौरतलब है कि रेड रोड फ्लैट्स को लेकर पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स उद्घाटन समारोह के समय भी विवाद हुआ था जब इसके 5 ब्लॉक को गिराने का फैसला किया गया था लेकिन लोगों के नाराज़गी के कारण काम को टाल दिया गया था. ग्लासगो हाउसिंग एसोसिएशन का कहना था कि एक ही बार में सभी टॉवर को गिराने से आसपास रहने वाले लोगों को कम परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -