ट्रेन से बरामद हुए 6 किलो हाथी दांत, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
ट्रेन से बरामद हुए 6 किलो हाथी दांत, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

कटिहार: बिहार के कटिहार में रेल पुलिस को बड़ी कामयाबी प्राप्त हुई है। ट्रेन से भारी मात्रा में हाथी के दांतों को जब्त किया गया है। हाथी के दातों से भरा हुआ बैग अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन के A-1 कोच से जब्त किया गया है। पकड़े गए हाथी दांत का भाव 60 लाख रुपये के लगभग है।

दरअसल, कटिहार रेल पुलिस रूटीन ड्यूटी के चलते असामाजिक तत्वों, अवैध शराब और नशीले पदार्थ की ट्रेन में तलाशी ले रही थी। इसी के चलते जैसे ही कटिहार रेलवे स्टेशन के 5 नंबर प्लेटफार्म पर अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन रुकी उसकी तलाशी आरम्भ की गई। डिब्रूगढ़ से लालगढ़ तक जाने वाली 15909 अवध असम एक्सप्रेस ट्रेन के कोच A-1 में जब तलाशी ली गई तो पुलिसकर्मी दंग रह गए। तलाशी के चलते बोगी के शौचालय में एक लावारिस बैग प्राप्त हुआ।

वही जब रेल पुलिस ने यात्रियों से पूछताछ की तो किसी ने ये स्वीकार नहीं किया कि बैग उनका है। तत्पश्चात, रेल पुलिस ने बैग को खोलकर देखा तो आपत्तिजनक सामान प्राप्त हुआ। उसकी जब जांच की गई तो पता चला कि वो हाथी दांत है जिसका दाम लाखों रुपये है। तहकीकात में सामने आया कि तस्कर ट्रेन के माध्यम से प्रतिबंधित कीमती हाथी के दांत की तस्करी कर रहे थे। फिलहाल रेल पुलिस ने 6 किलो से ज्यादा वजन का हाथी दांत बरामद किया है। बरामद हाथी दांत की सूचना वन विभाग को देने के पश्चात् रेल पुलिस तस्करों के खिलाफ कार्यवाही में जुटी हुई है। हालांकि इस मामले में किसी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

'हनुमान जी की तरह राष्ट्रसेवा करें..', भाजपा के स्थापना दिवस और हनुमान जन्मोत्सव पर बोले पीएम मोदी

आज भी करवट बदलेगा मौसम, दिल्ली-हरियाणा-राजस्थान में बारिश का अनुमान

मात्र 500 रुपये के चक्कर में मामा ने कर दिया भांजे का क़त्ल, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -