6.3 तीव्रता वाले भूकंप से दहल उठा मेक्सिको
6.3 तीव्रता वाले भूकंप से दहल उठा मेक्सिको
Share:

मैंक्सिको सिटी : 6.3 तीव्रता वाले भूकंप से मेक्सिको सिटी दहल उठी. कैलिफोर्निया की खाड़ी में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किये गए रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गयी. इस भूकंप में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं मिली है. जानकारी के मुताबिक पहले इसकी तीव्रता 6.6  होने की संभावना जाते गई थी.

वहीँ मैक्सिको सिटी के अधिकारियों का कहना है कि कैलिफोर्निया की खाड़ी में आये इस भूकंप से किसी भी तरह के जान-माल को कोई भी नुकसान नहीं पंहुचा है, और भूकंप के कारण सुनामी की संभावनाओं को नाकारा गया है. अधिकारियों का कहना है कि खाड़ी क्षेत्र में आये इस भूकंप से सुनामी की कोई सम्भावना नहीं है. इस भूकंप का केंद्र कैलिफोर्निया के सुर राज्य के लोरेटो शहर से 77 किलोमीटर उत्तर पूर्व इलाके में बताया जा रहा है.

मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीटो ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट की और उसमे लिखा कि - 'इससे तत्काल किसी प्रकार के जान-माल के नुक्सान की खबर नहीं है.' इसके पहले पेरू में भी जबरदस्त भूकंप के झटके महसूस किये गए थे जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 7.1 मापी गई थी और यह सुबह करीब 4 बजकर 18 मिनिट पर आया था जिसमे 3 लोगों की जान चली गई थी और तकरीबन 65 लोग घायल हुए थे.

बार्डर पर शादी करने वाला दूल्हा तस्कर निकला

मेक्सिको में ट्रेन हादसा, 5 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -