5th वनडे वीडियो: हार्दिक पांड्या का शानदार कैच उड़ा देगा आपके होश
5th वनडे वीडियो: हार्दिक पांड्या का शानदार कैच उड़ा देगा आपके होश
Share:

कल पोर्ट एलिजाबेथ में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज का पांचवा मैच खेला गया. मेजबान अफ्रीका ने टॉस हार कर पहले पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 274 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. 

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 201 रन पर ही घुटने टेक दिए. अफ्रीका की ओर से सबसे अधिक रन हाशिम अमला ने बनाए. जहां बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को एक मजबूत स्कोर प्रदान किया. वहीं, गेंदबाजी में कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए. तो दूसरी ओर भारत के उभरते हुए सितारे हार्दिक पंड्या ने अपनी शानदार फील्डिंग के सहारे दर्शको का दिल जीता. अफ्रीकी पारी के दौरान हार्दिक ने एक जबरदस्त कैच लेकर दर्शको को बार-बार उस कैच को देखने पर मजबूर कर दिया. 

दरअसल, अफ्रीकी पारी के 42वें ओवर में कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे, और सामने स्ट्राइक पर तबरेज शम्सी थे. शम्सी ने शॉट खेलना चाहा और गेंद काफी ऊपर उठते हुए शिखर धवन की ओर जाने लगी, तब ही तेज रफ़्तार में दौड़ते आए पंड्या ने एक हाथ से ही गेंद को लपक लिया, इसे देखने के बाद सभी को लगा कि, कैच शिखर ने पकड़ा है लेकिन असल में पंड्या उस कैच को अपनी मुट्ठी में कर चुके थे. इसे देखने के बाद पूरे स्टेडियम में अचानक से सन्नाटा छा गया. 

यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने कोहली

भारत बनाम द. अफ्रीका : भारत ने जीता पहला टी-20

अफ्रीका में इतिहास रचने के बाद यहां टिकी है कोहली की निगाहें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -