यूपी में 3 बजे तक 52 फीसदी मतदान
यूपी में 3 बजे तक 52 फीसदी मतदान
Share:

उत्तरप्रदेश: उत्तरप्रदेश चुनाव पर पुरे देश की नजर होती है, उत्तरप्रदेश विधानसभा चनाव के पहले चरण के लिए मतदान आज सुबह सात बजे से प्रारम्भ हो गए है. दोपहर 3 बजे तक लगभग 52 फीसदी मतदान हो चूका है, यह मतदान पश्चिमी उत्तरप्रदेश के 15 जिलो की 73 विधानसभा सीटो के लिए किया जा रहा है. दोपहर तीन बजे तक बागपत में 54.00 % मतदान, मुजफ्फरनगर में 54.00% शामली में 53.00% , मेरठ में 54.62%, बुलंदशहर में 54.51%, हाथरस में 50.00%, कासगंज में 51.17%, हापुड़ में 85.33%, एटा में 55.01%, अलीगढ में 55.85% मतदान हो चूका है.

कई केंद्रों पर ईवीएम में खराबी के चलते मतदान कार्य में विलम्ब हुआ, इसके फलस्वरूप कई जगह लंबी कतारे देखने को मिली. सुबह सात बजे तक मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, बागपत व बुलंदशहर जैसे जिलो में सुरक्षा व्यवस्था के बीचसभी मतदान केंद्र सजकर तैयार हो चुके थे. किन्तु कई मतदान केंद्रों पर मतदान में देरी भी हुई, जिसके कारण मतदान केंद्रों में ईवीएम खराबी और मतदानकर्मियों की लापरवाही शामिल थी.

मुजफ्फरनगर के एक मतदान केंद्र पर हंगामा होने की भी सुचना मिली है. मुजफ्फरनगर के शाहपुर स्थित प्राइमरी स्कूल के बूथ संख्या 232 पर मतदान में लगभग 20 मिनट की देरी हुई, खतौली के जामेउल उलूम हाइस्कूल व चरथावल के आर्य कन्या इंटर कॉलेज में ईवीएम ख़राब होने के कारण आधे घंटे देरी से मतदान शुरू हुआ. मेरठ के अजराड़ा गांव में बूथ संख्या 48 पर समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी एजेंटो से मारपीट शुरू हो गई. लड़ाई शुरू होने पर पुलिस ने लाठी फटकार से इस मामले को शांत किया.

ये भी पढ़े 

यूपी चुनाव 2017: पहले चरण का मतदान आज

अब भी अनिश्चितता से घिरे हैं यूपी के 40 फीसदी मतदाता

मायावती ने मुसलमानों से बीएसपी को वोट देने की अपील की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -