यह 5 टिप्स आपकी फटी एड़ियों को बना देंगी मुलायम
यह 5 टिप्स आपकी फटी एड़ियों को बना देंगी मुलायम
Share:

1. एड़ियों पर पेट्रोलियम जेली की पतली परत को लगाएं और फिर मोजे पहन कर पैरों को रातभर के लिए छोड़ दें. इससे फटी एड़ियां ठीक हो जाती हैं क्योंकि यह एड़ियों के घाव को भर देता है. इससे आपके पैर सुंदर हो जाएंगे.

2. पपीता और एवोकैडो रूखी त्वचा को नमी प्रदान करते हैं. दोनों को पीस कर एड़ियों पर लगाएं इससे एड़ियां मुलायम होंती हैं. यदि एवोकैडो न मिल पाए तो उसकी जगह आप केले का प्रयोग भी कर सकते हैं.

3. दूध और शहद सिर्फ चेहरे ही नही बल्कि पैरों के लिए भी बहुत फायदेमंद है. यह स्किन को बिना कोई नुकसान पहुंचाए डेड सेल्स को निकालने में मदद करता है. इसके अलावा यह पैरों के स्किन को पर्याप्त नमी भी प्रदान करता है. 

4. नीम की पत्तियों को पीस कर इसमे हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को एड़ियों पर लगाएं. नीम को उसके एंटीफंगल गुण के कारण जाना जाता है. यह हर तरह के बैक्टीरिया और फटी एड़ियों को इंफेक्शन से बचाता है. इसके अलावा हल्दी सूजन से भी राहत प्रदान करती है. 

5. चावल का आटा और शहद एड़ियों की परेशानी में जल्दी आराम प्रदान करते हैं. शहद एक्सफॉलिएट का काम करती है और यह स्किन को नमी भी प्रदान करता है. चावल के आटे का खुरदुरापन एड़ियों के खुरदुरे परत को भी कम करता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -