5 टचस्क्रीन वाली कारें, जो है बिल्कुल पॉकेट फ्रेंडली
5 टचस्क्रीन वाली कारें, जो है बिल्कुल पॉकेट फ्रेंडली
Share:

त्योहारों के मौसम में छोटे बजट वालों के लिए भी मार्केट में कई कार ऑप्शंस मौजूद है, जो कि ढेरों फीचर्स से लैस है। इन दिनों टच स्क्रीन फोन के साथ-साथ टच स्क्रीन कार का भी चलन बढ़ गया है। इससे ड्राइविंग आसान हो जाती है। इसके द्वारा ऑडियो-वीडियो को आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है।

इसके साथ ही टचस्क्रीन इंफोटेनसिस्टम में नेविगेशन, रियर कैमरा डिस्प्ले और इजी स्क्रॉलिंग फीचर्स भी होते है। आइए जानते है ऐसी 5 सस्ती इंफोटेनमेंट सिस्टम वाली कारों के बारे मेंः- 1. रेनो क्विड मारुति ऑल्टो 800 से मुकाबला करने वाली रेनो क्विड कंपनी की सबसे सस्ती कार में भी टच स्क्रीन ऑप्शन मौजूद है।

बोल्ड स्टाइल और इंटीरियर में टचस्क्रीन सिस्टम इसे प्रीमियर लुक देता है। इसकी वैल्यू 3.61 लाख है। 2.टाटा बोल्ट टाटा बोल्ट में भी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो कि मैप माइ इंडिया के साथ ही एंड्रॉयडयूजर्स के लिए स्मार्टफोन नेविगेशन को भी दर्शाता है। इसमें हर्मन डेवल्प्ड कनेक्ट नेक्स्ट टचस्क्रीन युनिट भी है।

यह वॉयस कमांड और वीडियो प्लेबैक के अलावा यूएसबी व एसडी कार्ड से इमेजिंग व्यू का भी ऑप्शन देता है। इसकी शोरुम प्राइस 6.12 लाख रुपए है। 3.मारुति इग्निस इस साल मारुति द्वारा लांच की गई इग्निस को काफी अच्छी प्रति क्रियाएं मिल रही है।

इस में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है, जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो से लैस है। कार के अल्फा वेरिएंट में भी टचस्क्रीन का विकल्प मौजूद है। इसकी कीमत 6.47 लाख है। 4.महिंद्रा केयूवी 100 महिंद्रा की एश छोटी एशयूवी में भी कई फीचर्स है, जिसमें एलसीडी टचस्क्रीन डिस्प्ले भी दी गई है।

यह यूएसबी, एयूएक्स, एमपी3 प्लेबैक और ब्लुटूथ कनेक्टिविटी से लैस है। इसकी कीमत भी 6.37 लाख है। 5.हुंडई ईओएन हुंडई की पहचान ही सुविधा से लैस कार बनाने की रही है। कंपनी द्वारा हाल ही में लांच की गई ईओएन स्पोर्ट्स एडिशन में भी 6.2 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम इंस्टॉल किया गया है। यह फ्रोनलिंक कनेक्टिविटी औऱ स्मार्टफोन बेस्ड नेविगेशन पर चलता है। इसकी कीमत 3.88 लाख रुपए है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -