शादी के बाद अपने ब्राइडल ज्वैलरी को इस तरह रखे सुरक्षित

दुल्हन के आभूषण महिलाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। तो, यहां 5 टिप्स हैं जो शादी के बाद उनके ब्राइडल ज्वैलरी की देखभाल करते हैं और इसकी चमक और गुणवत्ता बनाए रखते हैं। आपकी शादी की पोशाक की तरह, वे महंगे दुल्हन के आभूषण भी आपकी महत्वपूर्ण संपत्ति में से एक हैं। जिन्होंने अपने भव्य दिन के लिए अतिरिक्त ग्लैमरस दिखने के लिए सोना, कुंदन, या हीरा खरीदने के लिए अपनी बचत खर्च की है, उनकी चमक बनाए रखने के लिए भारी आभूषणों की देखभाल करना बेहद जरूरी है। तो, शादी के बाद अपने ब्राइडल ज्वैलर की देखभाल करने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

पॉलिश करने के लिए जाँच करें
हर 6 या 8 महीने में अपने गहनों की जांच करते रहें कि उन्हें साफ-सफाई या पॉलिश की जरूरत है या नहीं। यह तब भी किया जाना चाहिए जब आप आभूषण नियमित रूप से पहनते हैं और इसे लॉकर में नहीं रखते हैं, क्योंकि इसमें गंदगी का निर्माण हो सकता है जिसे उल्लिखित प्रक्रिया द्वारा साफ करने की आवश्यकता होती है।

इन्हें सही तरीके से स्टोर करें
गहनों को एक बॉक्स में स्टोर करें और उन्हें कपड़े या टिश्यू में मोड़कर रखें। नमी को दूर रखने के लिए आप कपूर के गोले डाल सकते हैं। बॉक्स अच्छी स्थिति में होना चाहिए और हर 6 महीने में यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपको नए बॉक्स की आवश्यकता है।

हर उपयोग के बाद सफाई
उन्हें पहनने के बाद और बॉक्स में स्टोर करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने उन्हें माइक्रोफाइबर कपड़े से पोंछ दिया है ताकि उसमें से सारी गंदगी और धूल निकल जाए। आप जिस कपड़े से अपना चश्मा पोंछते हैं, उसे आप साफ कर सकते हैं।

इन्हें केमिकल से दूर रखें
अपने गहनों पर परफ्यूम का छिड़काव न करें और न ही कोई क्रीम लगाएं। यदि आप उन्हें पहनने जा रही हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अपना मेकअप और सब कुछ पूरा करने के बाद ऐसा करें। आभूषण सबसे अंत में पहने जाने चाहिए और पहले उतार दिए जाने चाहिए।

सीधी धूप नहीं
इन्हें कठोर प्रकाश और सीधी धूप से दूर रखें। इन्हें ऐसी जगह पर स्टोर करें, जहां लाइट न हो। क्योंकि सूर्य की हानिकारक किरणें इसकी गुणवत्ता को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

इस तरह अपनी सावली स्किन को बनाए खूबसूरत

खूबसूरत त्वचा और बालों के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

प्राकृतिक अवयवों के साथ ऐसे बनाएं होंठ बाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -