खूबसूरत त्वचा और बालों के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स
खूबसूरत त्वचा और बालों के लिए अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स
Share:

इस लेख में कुछ INSTA व्यंजनों (जादुई और प्राकृतिक दोनों) को शामिल किया गया है जो काम करने की गारंटी हैं और मृत दिखने वाली त्वचा और बालों को कुछ शानदार परिणाम देते हैं। 

1. डल, ऑयली और कॉम्बिनेशन स्किन के लिए आइस्ड योगर्ट से त्वचा की मसाज करें और उसमें थोड़ी चीनी छिड़कें। अब संतरे का आधा भाग लें और दानों के पिघलने तक हल्के हाथों से स्क्रब करें। चेहरे को ठंडे पानी से धो लें और फर्क देखें।

2. सुस्त, थकी और रूखी त्वचा के लिए पपीते से त्वचा की मालिश करें। फिर थोड़े ठंडे दूध में ओट्स और शहद मिलाकर स्क्रब बनाएं और त्वचा को स्क्रब करें। बर्फ के ठंडे दूध और पानी से धो लें और सुखा लें।

3. फ्रिज़ी बालों से परेशान हैं? दो नींबू के स्लाइस लें और दो कप पानी में तब तक उबालें जब तक कि यह आधा न हो जाए। तरल को स्प्रिट की बोतल में डालें और अपने बालों पर स्प्रे करें। न केवल एक अद्भुत प्राकृतिक चमक होगी बल्कि स्थिर और उड़ने वाले बाल चले जाएंगे! 

4. बालों को प्राकृतिक रंग देने के लिए किचन शेल्फ से मेंहदी की कुछ टहनी लें और उन्हें 2 कप पानी में 2 टीस्पून ब्लैक टी के साथ तब तक उबालें जब तक कि यह आधी मात्रा में न रह जाए। 1/4 कप शैम्पू के साथ मिलाएं और हर बार जब आप शैम्पू करें, तो इस मिश्रण का उपयोग करें। शैम्पू को अपने बालों में लगभग 15 मिनट के लिए छोड़ दें और देखें कि इससे क्या फर्क पड़ता है। 

5. चिकनी पीठ के लिए यहां एक त्वरित घरेलू उपचार दिया गया है। 1 कप समुद्री नमक लें और उसमें आधा कप जैतून का तेल मिलाएं। चंदन के तेल की 5 बूँदें डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। एक जार में स्टोर करें और अपने शरीर के उन क्षेत्रों को साफ़ करें जिन्हें आप दिखाना चाहते हैं। गीले तौलिये से पोंछ लें।

प्राकृतिक अवयवों के साथ ऐसे बनाएं होंठ बाम

लड़कियों के लिए सबसे प्रभावी होती है सौंदर्य की ये चीजें

मानसून के मेकअप ख़राब न हो इसलिए आजमाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -