दाँतों को मजबूत बनाने के लिए खाए यह 5 फल
दाँतों को मजबूत बनाने के लिए खाए यह 5 फल
Share:

1. अनानास: अनानास में ब्रोमलेन पोषक तत्व पाया जाता है जिससे दांतों की चमक और सफेद बढ़ती है. केवल यही एक एैसा फल है जिसमें ब्रोमलेन तत्व पाया जाता है. इसलिए नियमित रूप से अनानास का सेवन करें. गर्भवती महिला इस फल का सेवन न करें.

2. केला: यदि दांत पीले हो गए हों तो केला खाना शुरू कर दें. केले में जिंक, पोटेशियम और मैग्नीशियम पूरी मात्रा में रहता है जो दांतों को चमकदार और मजबूत बनाता है. हां एक बात और केला खाने से दांतों की बीच फंसा हुआ खाना भी निकल जाता है.

3. स्ट्राबेरी: स्ट्राबेरी खाना सेहत और दांतों के लिए अच्छा होता है. स्ट्रोबेरी में मौलिक एसिड और विटामिन सी की भरपूर मात्रा होती है जो दांतों को चमकदार बनाने में मदद करती है. नियमित स्ट्रोबेरी खाने से दांत चमकदार और सफेद बन जाते हैं.

4. तरबूज: तरबूज में पाये जाने वाले तत्व जैसे कैल्शियम, मैगिनीज और पोटेशियम पीले दांतों को सफेद और चमकदार बना देते हैं. तरबूज विटामिन सी का भी अच्छा स्त्रोत है. यह दांतों की सफाई भी अच्छे से कर देता है.  

5. सेब: सेब में मौलीक एसिड पाया जाता है. जब आप सेब को दांतों से चबाते हैं तब यह आपके दांतों को घीसकर साफ कर देता है. इसलिए सेब को चबाकर खाना चाहिए. सेब को छिलके के साथ खाना फायदेमंद होता है. दांतों की चमक को वापस लाना चाहते हैं तो सेब खाना शुरू कर दें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -