यदि जिम जा रहे है तो जरूर खाये यह 5 चीजें
यदि जिम जा रहे है तो जरूर खाये यह 5 चीजें
Share:

1. ड्राई फ्रूटस: 
वर्कआउट के बाद आप ड्राई फ्रूटस खा सकते हैं. ड्राई फ्रूट्स जैसे – काजू बादाम, छुआरा, किशमिश आदि में मोनोसैचुरेटेड फैट होता है जो शरीर को ताकत देता है. इसके अलावा ये शरीर को बीमारियों से भी बचाते हैं.

2. शकरकंद:
शकरकंद यानी स्वीलट पोटैटो भी ऊर्जा का बेहतरीन स्रोत है. इसमें कार्बोहाइड्रेट और एंटीऑक्सीनडेंट होता है जो शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है. इसलिए वर्कआउट के पहले या बाद में शकरकंद का सेवन कीजिए. 

3. अंडे:
अंडे में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन और मिनरल्स होता है. जो स्टैमिना और ताकत बढ़ाने में मदद करता है. आप कच्चा या उबले हुए अंडे वर्कआउट के बाद खा सकते हैं ये रक्त में गुड केलेस्ट्रॉल एचडीएल की मात्रा को भी बढ़ाता है.

4. ओट्स:
ओट्स में विटामिन बी भरपूर मात्रा में होता है जो शरीर के तनाव को कम करने में मदद करता है. वर्कआउट के बाद इसे खाने से शरीर की क्षमता और ताकत बढ़ती है. इसे दूध के साथ खा सकते हैं. ओट्स आसानी से पच जाते हैं. ओट्स में पाया जाने वाला कार्बोहाइड्रेट रक्त में प्रवाहित होकर आपके शरीर को ऊर्जा देता है.

5. केला:
केले में भरपूर मात्रा में आयरन, विटामिन्स, मिनरल्स, एंटीऑक्सीडेंट्स और पोटैशियम होता है जो नर्वस सिस्टम को ठीक रखता है और मांसपेशियों को मजबूत बनाता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -