अफ्रीकी नागरिकों पर हमले के मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: नई दिल्ली के दक्षिण क्षेत्र में अफ्रीकी नागरिकों पर हुए हमले को लेकर केंद्र सरकार गंभीर नज़र आई. केंद्र सरकार के मंत्रियों ने इस पर संज्ञान लिया. ऐसे में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्य के राज्यपाल और केंद्रीय गृहमंत्रालय से भी चर्चा की. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही के आदेश जारी कर दिए हैं.

बीते सप्ताह कांगो के नागरिक मसोन केटांडा ओलिवर की हत्या भी कर दी गई. इस मामले में 5 आरोपियों को पकड़ लिया गया. अंग्रेजी समाचार पत्र ने इस मामले में प्रकाशित किया कि छतरपुर क्षेत्र में गुरूवार रात्रि में अफ्रीकी नागरिकों पर हमला किया गया।

पीड़ित के अनुसार इसे एक तरह से नक्सली हमला कहा गया. हमलावर जोर-जोर से चिल्ला रहे थे, उन्होंने अफ्रीकी लोगों को पीटते हुए कहा कि हमारा देश छोड़ो. दरअसल पुलिस ने इस मामले में नस्लीय हमला होने की बात से इन्कार कर दिया है. पुलिस का कहना है कि अफ्रीकी लोग रात्रि में तेज आवाज में म्यूजिक बजा रहे थे, और वे शराब का सेवन कर रहे थे. ऐसे में कुछ लोगों ने उनका विरोध किया तो विवाद हो गया. विवाद के बाद दोनों ही पक्षों में मारपीट भी होने लगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -