ये है नेचर के कुछ अजीबोगरीब और खूबसूरत नमूने, इन पर आप विश्वास नहीं करेंगे
ये है नेचर के कुछ अजीबोगरीब और खूबसूरत नमूने, इन पर आप विश्वास नहीं करेंगे
Share:

प्रकृति की बहुत सी ऐसी चींज़े है जो बहुत ही खूबसूरत है। इस बात से तो हम सभी वाकिफ है की प्रकृति से खूबसूरत कुछ भी नहीं है। सबसे सुन्दर अगर कुछ है तो वो प्रकृति ही है। ऐसे में आज हम कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में आपको बताने जा रहें है जो बहुत ही खूसबूरत है। जी आइए जानते है।

1. Shimmering Shores of Vaadhoo, Maldives - वधू आइलैंड मालद्वीप में समुद्र के किनारे जो पानी जमा होता है वो सितारों की तरह चमकता है और नीले रंग में दिखाई देता है। वाकई में यह नजारा काफी आकर्षक होता है।

2. Rainbow Eucalyptus Trees in Kailua, Hawaii - यहाँ पर इंद्रधनुष के रंगो के पेड़ पाए जाते है जिनके तने में इंद्रधनुषी रंग होते है और ये दिखने में बहुत ही आकर्षक नजर आते है। ये हरे रंग के कम और कलर्स में ज्यादा पाए जाते है। इन्हे देखने वाला हर इंसान हैरान रह जाता है।

3. The Wave Arizona - एरिज़ोना में पाई जाने वाले वेव की डिजाइन की ये सड़क बहुत ही खूसबूरत और आकर्षक है।

4. The Blood Falls in Antartica - इसका नाम तो आप सभी ने सूना ही होगा और इसके बारे में जानते भी होंगे। अंटार्टिका में भने वाला यह ब्लड फाल काफी आकर्षक और अचम्भित कर देने वाला है। इसके चारों तरफ बर्फ ही बर्फ है और ये लाल रंग में दहकता दिखाई देता है।

5. Light Pillars Over Moscow - जी हाँ मास्को में विसुअल फेनोमेनन क्रिएट किए गए है जो अपने द्वारा लाइट के साए की वजह से कुछ पिलर की तरह शो करते है जो आइस क्रिस्टल के है। जिससे की यहाँ पर लाइट पिलर्स नजर आते है, जो चमकते है। और ये रौशनी कहीं से भी आ सकती है सूरज से, चाँद से या कुछ इलेक्टॉनिक सोर्स से।

(VIDEO) जब नाक से भरी रुमाल डाल दी गई किसी और पर

ये है दुनिया की सबसे महंगी तकिया बनाई गई है हीरों और सोने से

Video : जब अचानक ही रास्ते में ढोलक पर नाचने लगे ये लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -