कोरोना से जंग, पहले ही दिन 15-18 साल के 41 लाख बच्चों को लगी वैक्सीन
कोरोना से जंग, पहले ही दिन 15-18 साल के 41 लाख बच्चों को लगी वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाते हुए 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को भी टीका देने की शुरुआत कर दी गई है. ऐसे में पहले ही दिन यानी सोमवार को 41 लाख से अधिक बच्चों को कोरोना वैक्सीन की डोज़ दी गई. इसके साथ ही देश में अब तक 146.61 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज़ दी जा चुकी है.  

सोमवार को रात सवा दस बजे तक 98 लाख से अधिक डोज़ दी गई, वहीं बच्चों की वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वालों की तादाद 50 लाख के पार पहुंच चुकी है. इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'बहुत बढ़िया युवा भारत. बच्चों के टीकाकरण अभियान के पहले दिन 15-18 आयु वर्ग के 40 लाख से ज्यादा बच्चों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ दी गई. यह भारत के टीकाकरण अभियान के शीर्ष में एक और उपलब्धि है.'

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार शाम 6 बजे तक 15-18 वर्षों के 20,998 बच्चों को कोरोना का टीका दिया गया.  इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी टीकाकरण अभियान के बीच दिल्ली के RSL अस्पातल का दौरा किया था और वैक्सीन लगवाने आए बच्चों से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने टीकाकरण अभियान का जायजा भी लिया था.

ओमीक्रॉन संस्करण के कारण अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शेड्यूल किया गया

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -