इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध में 6 बच्चों सहित 41 की मौत, इस देश ने कराया सीजफायर
इजराइल-फिलिस्तीन युद्ध में 6 बच्चों सहित 41 की मौत, इस देश ने कराया सीजफायर
Share:

जेरूसेलम: इजराइल और फिलिस्तीन के उग्रवादियों बीच बीते कई दिनों से जारी जंग पर लगाम लगती दिखाई दे रही है। इस संघर्ष में 6 बच्चों सहित अब तक 41 लोगों की जान जा चुकी है। जंग रोकने के लिए अब मिस्र (Egypt) आगे आया है। इजराइल के बाद फिलिस्तीन भी संघर्षविराम के लिए राजी हो गया है। यह संघर्षविराम मंगलवार को 20:30 GMT (भारतीय समय सुबह 2 बजे) से लागू होगा।  

बता दें कि इजराइल की सेना और फिलिस्तीन के कट्टरपंथी संगठन इस्लामिक जिहाद के बीच शुक्रवार को लड़ाई की शुरुआत हुई थी। इजराइल की सेना ने गाजा समेत कई फिलिस्तीनी ठिकानों पर अंधाधुंध बमबारी की थी। इजराइल ने इस्लामिक जिहाद के लड़ाकों पर रॉकेट हमले करने का इल्जाम लगाया था। सूत्रों के अनुसार, रविवार रात गाजा से इजराइल की ओर रॉकेट दागे गए। जवाबी कार्रवाई करते हुए इजराइल ने गाजा में कई ठिकानों को टारगेट करते हुए बमबारी की। अचानक हुई एयरस्ट्राइक से बचने के लिए लोग गाजा की सड़कों पर जमा हो गए। हालांकि, कुछ देर बाद युद्धविराम की घोषणा कर दी गई।

गाजा के अनुसार, अब तक फिलिस्तीन के 41 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें लगभग आधे आम नागरिक शामिल हैं। यानी बाकी इस्लामिक जिहाद के सदस्य हो सकते हैं। मृतकों में 6 बच्चे भी शामिल है। वहीं, लगातार हुए हमलों की वजह से 215 लोग घायल हुए हैं।

गैंगरेप और हत्या के मामले को लेकर CM शिंदे ने उठाया ये बड़ा कदम

नीति आयोग की बैठक में शामिल हुए कई राज्यों के CM, भूपेश बघेल ने की ये मांगे

'देश में लोकतंत्र सांस लेने के लिए कर रहा संघर्ष': कांग्रेस नेता चिदंबरम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -