Share:
दिल्ली में 40 डिग्री का टॉर्चर, पहाड़ों में बर्फ़बारी, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में 40 डिग्री का टॉर्चर, पहाड़ों में बर्फ़बारी, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में आसमान लगातार आग उगल रहा है. आज, देश की राजधानी दिल्ली में तापमान 40 के पार पहुंचने की संभावना जताई गई है. वहीं, न्यूनतम तापमान 24 के आसपास रहने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली में अगले दो दिनों तक कुछ इसी तरह मौसम रहेगा. वहीं, 23 मई से इसमें थोड़ा परिवर्तन आ सकता है. इस दिन से हल्की बारिश का भी अनुमान जताया गया है.

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार (19 मई) को अधिकतम तापमान 38.2 और न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने देश के कुछ राज्यों में वर्षा का भी अनुमान जताया है. मौसम विभाग का कहना है कि 20-23 मई के बीच देश के कई राज्यों में वर्षा हो सकती है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ में अगले दो दिनों के दौरान पानी बरस सकता है. वहीं, 20 और 23 मई को बंगाल और सिक्किम में बारिश हो सकती है. वहीं 22-23 मई को राजस्थान में आंधी तूफान के साथ बारिश का अनुमान जताया है. वहीं, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर पश्चिम भारत में आंधी तूफान के साथ कई इलाकों में वर्षा होगी.

उधर, पहाड़ी राज्यों में बारिश के साथ बर्फबारी जारी है. हिमाचल उत्तराखंड में वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है. बीते कई दिनों से बारिश के साथ यहाँ जमकर बर्फबारी हो रही है. हिमाचल प्रदेश के बारालाचा ला में हिमपात होने के कारण कई पर्यटक फंस गए. 10 घंटे से ज्यादा चले रेस्क्यू ऑपरेशन कर 100 से ज्यादा लोगों को वहां से निकाला गया. IMD ने उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

कर्नाटक में आज दिखेगी विपक्षी एकता! सिद्धारमैया और DK के शपथ ग्रहण में जुटेंगे राजनीति के कई दिग्गज

हिंसा के बाद मणिपुर में हालात खराब, जरूरी दवाओं की किल्लत, सब्जी-फल के दाम आसमान पर पहुंचे

G7 Summit: 43 साल बाद कोई भारतीय PM हिरोशिमा पहुंचे, जापान से पीएम मोदी ने पाक-चीन को लताड़ा !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -