उम्र में बड़े शख्स से शादी करने के 4 दिलचस्प फायदे
उम्र में बड़े शख्स से शादी करने के 4 दिलचस्प फायदे
Share:

लड़के और लड़की के बीच 3-4 साल का अंतर हो तो उस जोड़ी को अच्छा माना जाता है. ऐसा माना जाता है कि कम उम्र की लड़की बेहतर होती है. पर जमाना बदल रहा है और उसी के साथ मान्यताएं और सोच भी बदल रही है. आज उम्र कोई बहुत बड़ा इश्यू नहीं रह गया है और बॉलीवुड इसका जीता-जागता उदाहरण है.

बॉलीवुड में कई बेमेल जोड़ियां हैं. किसी जोड़ी में लड़की लड़के से बड़ी है तो कहीं लड़का, लड़की से. हाल में हुई हैदर स्टारर शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की शादी भी कोई अपवाद नहीं है. शाहिद और मीरा के बीच 13 साल का अंतर है. शाहिद और मीरा के बीच का ये एज-डिफरेंस आपको भले ही अटपटा लगे लेकिन उनके लिए ये बात एक्जिस्ट भी नहीं करती है.

1. उम्रदराज पुरुष सफल होते हैं
उम्रदराज पुरुष के साथ शादी करने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि लड़की को फाइनेंशियल स्ट्रगल नहीं देखना पड़ता है. पति उम्रदराज है इसका मतलब है कि वो सेटल्ड है. उसका करियर सेट है और उसे नौकरी के चक्कर में इधर-उधर भागना नहीं है. ऐसे में लड़की आराम की जिन्दगी बिता सकती है. हर लड़की को ऐसे ही ससुराल की ख्वाहिश करती है जहां उसे इकोनॉमिक क्राइसेस न हो.

2. मैच्योरिटी
उम्रदराज व्यक्त‍ि से शादी करने का दूसरा फायदा ये होता है कि ऐसे लोग इमोशनली काफी मैच्योर होते हैं. किसी हमउम्र शख्स या फिर उम्र में छोटे शख्स से शादी करने से ये कहीं अच्छा विकल्प है. अक्सर हमउम्र या छोटे लड़कों में ईगो आ जाता है जोकि उम्रदराज शख्स में जल्दी नहीं आता. ऐसे लोग परिस्थितियों को ज्यादा अच्छे से संभालने में सक्षम होते हैं.

3. जिम्मेदार
करियर सेट होने की वजह से ऐसे लोग अपनी पारीवारिक जिम्मेदारियों को भी सही तरीके से निभा पाते हैं. उन पर जॉब चले जाने या फिर खुद को साबित करने का प्रेशर नहीं होता है. जिसकी वजह से वो अपने घर-परिवार की जिम्मेदारियों को भी पूरा कर पाते हैं.

4. सेक्स को लेकर भी अनुभवी
उम्रदराज होने का ये एक नुकसान हो सकता है कि आपके पार्टनर के मन में सेक्स को लेकर वो इच्छा न हो जो आप में हो. पर इसे आपसी बातचीत से अनुकूल बनाया जा सकता है. इसी बात का दूसरा पक्ष ये भी है कि अनुभवी होने के नाते आपके पार्टनर को सेक्स लाइफ में आने वाली परेशानियों का पूरा ज्ञान होता है. जिससे कई बातों का घर बैठे समाधान पाया जा सकता है.

महिलाएं इन चीज़ों से करती है हस्‍तमैथुन

जानिये महिलाओं के स्‍वास्‍थ्‍य पर होने वाले मैथुन के प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -