40 लाख रिश्‍वत लेते DIG सहित 4 गिरफ्तार
40 लाख रिश्‍वत लेते DIG सहित 4 गिरफ्तार
Share:

चंडीगढ़ : CBI ने विवादित कोठी के मामले में एक DSP व सब इंस्पेक्टर सहित 4 लोगों को 40 लाख रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मामला चंडीगढ़ के सेक्टर 9 की कोठी का है. इस मामले को लेकर चल रहे विवाद को निपटाने के लिए 75 लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई थी. कोठी का बाजार मूल्य करीब 20 करोड़ रुपये बताई जाती है. मामले में जिन अन्य दो को गिरफ्तार किया है, उनमें इंडस्ट्रियल एरिया स्थित शोरूम बर्कले के मालिक संजय दहूजा और सेक्टर-43 के होटल KLG के मालिक अमन ग्रोवर हैं. इन दोनों ने ही इस पुरे मामले में बिचौलिए का काम किया था.

शहर के सेक्टर-9 की कोठी नंबर-305 का यह विवाद UT पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा पहुंचा. जहाँ पदस्त DSP रामचंद्र मीणा पर आरोप है कि उन्होंने आरोपी पक्ष के लोगों को गिरफ्तार न करने के लिए 75 लाख रूपये रिश्वत की मांग की थी. मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा में तैनात सब-इंस्पेक्टर सुरिंदर भारद्वाज कर रहा था. रिश्वत की रकम हासिल करने के लिए पूरे मामले में दो लोग बिचौलिए थे.

CBI ने बिछाया जाल

बर्कले शोरूम के मालिक संजय दहूजा ने आरोपी पक्ष के गुरकीरत चावला से 75 लाख रूपये में से 40 लाख रूपये अपने बर्कले के आफिस में लाने को कहा. इसकी जानकारी गुरमीत द्वारा CBI को दी गई. जिसके बाद CBI उस ऑफिस के आस पास तैनात हो गई.

गुरकीरत सिंह ने संजय दहूजा को 40 लाख रूपये दिए, इसके बाद दहूजा ने DSP रामचंद्र मीणा को फोन कर इसकी जानकारी दी. उस समय DSP आफिस में ही था और CBI की एक टीम वहां भी तैनात थी. आरोपी संजय दहूजा और अमन ग्रोवर के DSP आरसी मीणा को उनके पास पैसे पहुंच जाने की बात कहते ही CBI ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

सााथ ही DSP कार्यालय के पास तैनात CBI कर्मियों ने DSP आरसी मीणा और मामले के जांच अधिकारी सब-इंस्पेक्टर सुरिंदर भारद्वाज को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद DSP से उन्ही के कार्यालय में ही पूछताछ की गई. इसके बाद उन्हें CBI अपने साथ ले गई. आरोपियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -