फर्जी पावती के जरिए 4.39 लाख का लोन
फर्जी पावती के जरिए 4.39 लाख का लोन
Share:

खंडवा. बैंक से धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने दो व्यक्तियों को पकड़ कर उनके खिलाफ धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया है. आरोप है कि इन्होंने बैंक की फर्जी पावती लगाकर बैंक से 4.39 रुपए का लोन लेकर 2.22 लाख निकले है. किसान माधव पिता छीतर निवासी टिटगांव की ग्राम खिड़गांव कृषि भूमि है, किसी ने किसान माधव की फोटो का इस्तेमाल कर फर्जी पावती बनाकर पंधाना रोड पटेल चेंबर स्थित बैंक आफ इंडिया शाखा से 5 जनवरी को 4 लाख 39 हजार रुपए के लिए केसीसी लोन का आवेदन दिया.

लोन बैंक से स्वीकृत होने के साथ खाते से 2.22 लाख रुपए निकाल लिए. जब लोन चुकाने के लिए बैंक से किश्त के लिए माधव के पास फोन आया तब उसने कर्ज लेने की बात से इंकार कर दिया. बैंक अधिकारी मनोहरलाल गोपलानी और प्रदीप गावंडे ने जांच की तब जानकारी मिली कि गांव के ही अरूण पिता गोंडू ने एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर फर्जी तरीके से कर्ज लिया है.

बैंक से फर्जीवाड़ा करने पर अफसरों ने कोतवाली पुलिस से शिकायत की. पुलिस ने अरुण व एक अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया. आशंका है कि पावती, सील बनाकर फर्जी लोन, जमानत कराने वाला एक बड़ा गिरोह काम कर रहा है. यह भी आशंका है कि इसमें अफसर, तहसील के कर्मचारी सहित अन्य लोग भी शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़े 

चिल्ड्रन बैंक के नोट जमा करने बैंक पहुंचा शख्स धराया

सामान्य ज्ञान के कुछ ऐसे प्रश्न जो आने वाली परीक्षाओं के लिए होगें उपयोगी

केनरा बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 101 पदों पर होगी भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -