चिल्ड्रन बैंक  के नोट जमा करने बैंक पहुंचा शख्स धराया
चिल्ड्रन बैंक के नोट जमा करने बैंक पहुंचा शख्स धराया
Share:

हैदराबाद : पिछले कई दिनों से एटीएम से चिल्ड्रन बैंक के नोट निकलने की खबरें आने के बाद सतर्क हुए बैंककर्मी और पुलिस को तब सफलता हाथ लगी जब मंगलवार को हैदराबाद में एक व्यक्ति रिजर्व बैंक की जगह चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया अंकित नोट अपने बैंक खाते में जमा कराने पहुंचा, जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया.इस व्यक्ति के पास से ऐसे 9.91 लाख के नोट मिले हैं.आरोपी शख्स मानसिक रोगी बताया जा रहा है.

 बता दें कि नोटबंदी के अलग-अलग बैंक एटीएम से नकली नोट मिलने के बाद बैंक कर्मी और पुलिस दोनों सतर्क हो गई है. पिछले दिनों दिल्ली के एक एटीएम से 2000 के नोट निकले थे, जिसमें आरबीआई की जगह चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा था. इस घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि शेख युसूफ 2000 रुपये और 500 रुपये के नोटों के साथ मल्काजगिरी इलाके के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक नोट जमा करने गया.नोटों पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा था.जब कैशियर ने ये नोट देखे तो उसने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया. इसके बाद अधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

सहायक पुलिस आयुक्त जी. संदीप ने बताया कि आरोपी शेख ने स्टेशनरी की एक दुकान से नोट खरीदे थे और उनकी फोटोकॉपी कराने के बाद अपने खाते में उन्हें जमा कराने की कोशिश की. प्रारंभिक जांच के आधार पर एसीपी ने कहा कि शेख मानसिक रूप से अस्वस्थ लग रहा है. वहीं मल्काजगिरी पुलिस थाना निरीक्षक जानकी रेड्डी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है.

यह भी पढ़ें

ATM से निकला चूरन वाला नकली नोट

पुलिस ने 2000 के नकली नोटों के साथ किया एक को गिरफ्तार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -