3rd वनडे: भारत ने दिया अफ्रीका को 304 रनो का लक्ष्य
3rd वनडे: भारत ने दिया अफ्रीका को 304 रनो का लक्ष्य
Share:

 

भारत और अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारत ने अफ्रीका के खिलाफ मजबूत स्कोर खड़ा किया हैं. टॉस जीतकर अफ्रीका ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. और उसका यह कदम पहले ही ओवर में सही साबित हुआ. रोहित शर्मा का विकेट पहले ही ओवर की आख़िरी गेंद पर गिर गया. शर्मा का विकेट जल्दी गिरने के बाद धवन और कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की. धवन ने अपने वनडे करियर का 25वां अर्द्धशतक जड़ते हुए कुल 63 गेंदों में 76 रन का योगदान दिया. 

पहले मैच में शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेलने वाले रहाणे कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके, और सस्ते में आउट हो कर चलते बने. उनके बाद आये पंड्या भी 14 रन के निजी स्कोर पर जल्द ही आउट हो गए. कुछ  समय तक कप्तान धोनी ने कोहली का अच्छा साथ निभाया और कप्तान कोहली ने अपनी वनडे करियर का 34वां और अफ्रीकी जमीं पर वनडे में दूसरा शतक जड़ते हुए भारत को 200 की पार पहुंचाया. 200 रन के पार स्कोर होने के बाद धोनी के रूप में भारत को 5वां झटका लगा. 

धोनी के बाद कोहली का साथ देने आये केदार भी कुछ ख़ास नही कर सके और वे भी 1 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. केदार के बाद भुवनेश्वर कुमार बल्लेबाजी के लिए आये और उन्होंने अंत तक कोहली का साथ निभाया. कप्तान कोहली ने नाबाद रहते हुए 159 गेंदों में कुल 160 रन का योगदान दिया. कोहली ने इस दौरान 12 चौके और 2 छक्के लगाए. भुवनेश्वर कुमार ने 19 गेंद में 1 चौके के साथ कुल 16 रन बनाए. अफ्रीका की ओर से डुमिनी ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए. रबाडा, ताहिर, एनडिल और मोरिस ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट खोकर कुल 303 रन का स्कोर खड़ा किया. 

केपटाउन वनडे: कोहली ने जड़ा 'रिकॉर्ड' 34वां वनडे शतक

विराट कोहली पाकिस्तान में नहीं बना पाएंगे शतक: पाक कोच

अफ्रीका में एक भी अर्द्धशतक नहीं लगा पाए है रोहित शर्मा

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -