एक साथ दस हजार जगहों पर पहुंचेंगे नीतीश,प्रशांत किशोर का नया जुमला
एक साथ दस हजार जगहों पर पहुंचेंगे नीतीश,प्रशांत किशोर का नया जुमला
Share:

पटना : बिहार में पहले चरण का चुनाव प्रचार औपचारिकतौर पर आज से प्रारंभ हो रहा है। हालांकि इसके पहले से ही लोकप्रिय नेताओं ने एक दूसरे पर छींटाकशी कर चुनावी माहौल गरमा दिया है लेकिन चुनाव प्रचार की शुरूआत के साथ बिहार में राजनीतिक समर का शंखनाद होने वाला है। इस शंखनाद में एक बार फिर पृष्ठभूमि में प्रशांत किशोर होंगे। आखिर कौन है प्रशांत किशोर। क्या किसी दल का कोई उम्मीदवार! जी नहीं प्रशांत किशोर वे हैं जिन्होंने लोकसभा चुनाव में एनडीए को व्यापक लोकप्रियता दिलवाकर दुनिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुरीद बना दिया।

यही प्रशांत इन दिनों बिहार में मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के प्रचार - प्रसार अभियान की कमान संभाले हुए हैं। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए इन्होंने 3 डी प्रचार का आधुनिक तरीका अपनाया था वहीं नीतिश के प्रचार के लिए वे परंपरागत तरीका अपना रहे हैं। हर घर दस्तक के माध्यम से नीतीश को एक साथ 10000 स्थानों पर पहुंचाया जाएगा। जी हां, बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर जनता परिवार के कैंपेन की तैयारी कर ली गई है लेकिन इसमें हर कहीं नीतीश का जोर ही नज़र आएगा।

जनता परिवार का लोगो और नाम तक अधिक नज़र नहीं आएगा। प्रशांत किशोर ने राज्य में नीतीश की व्यक्तिवादी छवि को इस चुनाव में भुनाने का प्रयास किया है। जिसमें पोस्टर्स तक पर भी केवल नीतीश कुमार ही नज़र आ रहे हैं। इसके साथ अबकी बार मोदी सरकार की तर्ज पर फिर एक बार नीतीश कुमार का नारा दिया जा रहा है। यही नहीं बिहार विकास की तस्वीर पेश का नीतीश को विकासवादी नेता बताया जा रहा है। इसके लिए प्रशांत किशोर ने बढ़ चला बिहार का नारा दिया है। अब वे हर घर दस्तक के माध्यम से जनसंचार के पारंपरिक तरीके का प्रयोग करने जा रहे हैं।

दरअसल कार्यकर्ता करीब 1 करोड़ घरों तक पहुंचने के साथ 3 करोड़ मतदाताओं को घर के दरवाजे पर दस्तक देकर बिना किसी पेंफलेट आदि सामग्री के नीतीश कुमार के कार्यों की जानकारी देते हुए नीतीश को जीत दिलवाने की अपील करेंगे। यही नहीं मतदाताओं से कुछ सवाल पूछे जाऐंगे और फिर यह पूछा जाएगा कि क्या आप इन आधारों पर नीतीश को वोट देंगे। जिसके बाद कार्यकर्ता, मतदाता के घर के मुख्य द्वार पर स्टीकर चिपकाकर चले जाऐंगे। इस तरह से नीतीश के लिए अधिक से अधिक लोगों के बीच चुनाव प्रचार किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -