रुस ने सीरिया के दो बाजारों पर किया हमला, 39 नागरिक मारे गए
रुस ने सीरिया के दो बाजारों पर किया हमला, 39 नागरिक मारे गए
Share:

बेरुत : रुस द्वारा किए गए हवाई हमलो में 39 लोगो के मारे जाने की खबर है। यह हमला उतरी सीरिया के दो बाजारों में किया गया है। इस बात की जानकारी निगरानी समूह ने दी है। सीरिया के मानवाधिकार आयोग वेधशाला ने बताया कि मंगलवार को मारत-अल-नासन स्थित बाजार में हमले किए गए, जिसमें 16 नागरिक मारे गए। यह इदलिब प्रांत का एक गांव है।

यह गांव आईएसआईएस के कब्जे वाला है। मरने वालों में 5 महिलांए समेत 23 लोग शामिल है। वेधशाला के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने बताया कि मस्काना गांव में हुए हमले में 4 जिहादी भी मारे गए है। इन हमलों में एक पेट्रोल का बाजार भी नष्ट हुआ है। ब्रिटेन के निगरानी समूह का कहना है कि दोनो जगहों पर हुए हमले में मारे जाने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्यों कि इस हमले से कई लोग गंभीर रुप से घायल हुए है।

इन हमलों में विमानों की पहचान उनके उड़ान भरने के तरीकों एवं युद्ध में इस्तेमाल की गई युद्ध सामग्री द्वारा की जाती है। बता दें कि रुस ने 30 सितंबर से सीरिया में हवाई हमले शुरु किए थे। यह जंग आईएसआईएस के खिलाफ छेड़ी गई थी। मार्च 2011 में सीरियाई संघर्ष की शुरूआत से अब तक 2.5 लाख से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। लाखों लोग इस देश से अपने घरों को छोड़कर पलायन कर चुके हैं। मार्च 2011 में सीरियाई संघर्ष की शुरूआत से अब तक ढाई लाख से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -