उज्जैन में 33 नए मामले आए सामने, मौत का आंकड़ा 47 पर पंहुचा

मध्य प्रदेश की महाकाल नगरी में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है, प्रशासन इस पर काबू करने की हर संभव कोशिश कर रहा है. उज्जैन जिले में शनिवार रात कोरोना संक्रमण के 33 नए मामले सामने आए है. इन्हें मिलाकर अब संक्रमितों की संख्या 329 हो गई है. इनमें से कुछ केस नए क्षेत्रों के भी आए हैं. महेश नगर, मकोड़िया आम की गली नंबर 7, सरदारपुरा, कुशल पुरा क्षेत्रों में भी पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इधर, पहले से कंटेनमेंट क्षेत्र बने वार्ड 29 बेगमपुरा क्षेत्र में 17 नए केस सामने आए हैं. इनमें से भी 12 एक ही परिवार के हैं, शेष पांच अन्य परिवार के सदस्य हैं. जिले में तीन दिनों में 55 नए मरीज मिले हैं. साथ ही दो नई मौतें भी दर्ज की गई हैं. इसके साथ कुल मौतों का आंकड़ा भी 47 पर पहुंच गया है.

हालांकि, नए मामलों में भी अधिकांश को कोई लक्षण नहीं थे. इसके अलावा बीते दिनों प्रशासन द्वारा शुरू कराए गए सर्वे में छह लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. सर्वे के दौरान इन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया था. खाचरौद में भी संक्रमण का पहला मामला खाचरौद निवासी 25 साल की महिला में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. रावत पथ निवासी यह महिला ढाई महीने पहले ससुराल दाहोद (गुजरात) से आई थी. वह 14 मई को पति के साथ वापस दाहोद लौटी थी.

बता दें की वहां तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद संक्रमण की पुष्टि हुई तो स्थानीय प्रशासन को सूचना दी गई. इसके बाद महिला के स्वजनों को क्वारंटाइन कर दिया गया. महिला का भाई किराना दुकान पर भी काम करता है. अधिकारी उसकी भी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकलवा रहे हैं. खाचरौद में कोरोना संक्रमण का यह पहला मामला है.

दिल्ली-ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर मजदूरों ने किया हंगामा, सीएम योगी के आदेश पर यूपी में नहीं मिली एंट्री

योगी के मंत्री के बिगड़े बोल- घर जा रहे मजदूरों को बताया चोर-डकैत !

कोरोना संकट में इंसानियत की मिसाल, दोस्त अमृत की आखिरी सांस तक उसके साथ डटा रहा याकूब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -