भारत में बढ़ा Omicron का खतरा, अब तक सामने आए 32 मामले
भारत में बढ़ा Omicron का खतरा, अब तक सामने आए 32 मामले
Share:

नई दिल्ली: सरकार ने बीते शुक्रवार को एक बयान में यह कहा है कि, 'भारत में अब तक कोरोनावायरस (Coronavirus) के ओमीक्रोन (Omicron) स्वरूप के 32 मामलों का पता चला है और सभी मामलों में मुख्य रूप से हल्के लक्षण देखे गए हैं।' जी दरअसल हाल ही में भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने कहा है कि, चिकित्सकीय रूप से, ओमीक्रोन अभी तक स्वास्थ्य सेवा प्रणाली पर बोझ नहीं डाल रहा है, लेकिन सतर्कता बनाए रखनी होगी। वहीं महामारी के बारे में सरकार का कहना है कि, 'भारत में ओमिक्रोन स्वरूप के अब तक 25 मामले सामने आ चुके हैं। राजस्थान में 9, गुजरात में 3, महाराष्ट्र में 17, कर्नाटक में 2 और दिल्ली में एक व्यक्ति में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है।'

वहीं दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल का कहना है कि अब तक ओमिक्रोन स्वरूप से संक्रमित मरीजों में मुख्य रूप से हल्के लक्षण देखे गए हैं। आप सभी को बता दें कि सरकार ने यह भी कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने यह रेखांकित किया है कि टीकाकरण दर में वृद्धि के साथ विश्व स्तर पर लोक स्वास्थ्य और सामाजिक उपायों का अनुपालन कम हो रहा है। वहीं एक अन्य अधिकारी का कहना है कि सरकार को अभी तक कोविड​​-19 के खिलाफ बच्चों को टीका देने के लिए टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (NTAGI) से कोई सिफारिश नहीं मिली है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि देश में 86।2 प्रतिशत वयस्कों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक मिल चुकी है, 53।5 प्रतिशत को दोनों खुराक दी जा चुकी हैं। वहीं देश के 19 जिलों में कोविड-19 की साप्ताहिक संक्रमण दर 5 से 10 प्रतिशत के बीच है, जबकि तीन राज्यों के 8 जिलों में यह दर 10 प्रतिशत से अधिक है।

ब्रिटिश जज ने जासूसी के आरोपों पर असांजे के अमेरिका प्रत्यर्पण की अनुमति दी

नए साल पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, इन कर्मचारियों को मिलेगा शानदार तोहफा

लोकतंत्र की आवाज़ दबाने वाला आदेश पंजाब सरकार ने लिया वापस, जमकर हुआ था विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -