कोरोना टेस्ट से बचने के लिए सिल्चर एयरपोर्ट से भागे 300 यात्री, होगी कड़ी कार्रवाई
कोरोना टेस्ट से बचने के लिए सिल्चर एयरपोर्ट से भागे 300 यात्री, होगी कड़ी कार्रवाई
Share:

गुवाहाटी: अनिवार्य कोविड-19 टेस्ट से बचने के लिए बुधवार को असम के सिलचर एयरपोर्ट पर 300 से अधिक यात्रियों ने जमकर बवाल किया और फिर वहां से भाग गए। अधिकारियों ने आज गुरुवार को इस संबंधमें  जानकारी देते हुए कहा है कि इन लोगों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू की जाएगी। कछार जिले के अतिरिक्त उपायुक्त सुमित सत्तवान ने जानकारी दी कि छह विमानों से देश के विभिन्न हिस्सों से कुल 690 यात्री सिलचर एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। 

उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्ट के लिए एयरपोर्ट पर तथा पास में स्थित तिकोल मॉडल अस्पताल में इन यात्रियों के सैम्पल्स लिए जाने थे। अधिकारी ने कहा कि, जाँच शुल्क के लिए 500 रुपये के भुगतान को लेकर करीब 300 यात्रियों ने इन दोनों स्थानों पर जमकर हंगामा किया। गौरतलब है कि असम सरकार ने सूबे में हवाई मार्ग से पहुंचने वाले सभी मुसाफिरों के लिए कोविड-19 जांच अनिवार्य कर दी है, जिसके तहत रैपिड एंटीजन जांच नि:शुल्क की जाती है और फिर आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाता है, जिसके लिए 500 रुपये का भुगतान करना होता है। 

रैपिड एंटीजन जांच में संक्रमणमुक्त पाए जाने वाले मुसाफिरों को भी आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरना होता है। यह बताते हुए कि यात्रियों ने नियमों का उल्लंघन किया, अधिकारी ने कहा कि, हमारे पास उन लोगों का ब्योरा है और हम उनका पता लगाएंगे। हम IPS की धारा 188 (लोकसेवक द्वारा लागू आदेश की अवज्ञा करना) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत आपराधिक कार्रवाई आरंभ करेंगे।

एलएंडटी निर्माण ने सऊदी में तेल और गैस आपूर्ति आधार डिजाइन और निर्माण के लिए अनुबंध किए सुरक्षित

नेस्ले इंडिया के लाभ में हुआ उछाल, इतने करोड़ हुई आय

अब 'कोविड इमरजेंसी' के तहत फूड ऑर्डर कर सकेंगे जोमैटो कस्टमर्स, शुरू हुआ नया फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -