मधेशी आंदोलन में पुलिस के साथ झड़प में तीन घायल
मधेशी आंदोलन में पुलिस के साथ झड़प में तीन घायल
Share:

काठमांडू : बीते शनिवार से एक बार फिर अपने नेपाल के संविधान में बदलाव को लेकर मधेशियों द्वारा किए जा रहे आंदोलन में तीन मधेशी कार्यकर्ता घायल हो गए। 1000 से अधिख मधेशी व अन्य अलंपसंख्यक समूह के प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस के साथ जबरदस्त झड़प हुई।

इसके बाद नेपाली पीएम के पी ओली ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रदर्शनकारी हिंसक हुए तो सरकार चुप नहीं बैठेगी। सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए ये प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर बढ़ रहे थे। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए दंगा रोधी पुलिस ने लाठियां भांजी।

पुलिस के साथ झड़प में तीन मधेसी कार्यकर्ता घायल हो गए। दो राहगीरों को भी चोटें आई हैं। सात मधेसी राजनीतिक पार्टियों और 22 अन्य समूहों का प्रतिनिधि मोर्चा फेडरल अलायांस ने कहा है कि वह मंगलवार को प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास का घेराव करेगा।

सिंह दरबार सचिवालय परिसर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यहीं पर पीएओ व अन्य सरकारी दफ्तर है। किसी भी प्रकार की अनहोनी को रोकने के लिए सैकड़ों दंगा रोधी सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है। फेडरल अलायंस के प्रवक्ता परशुराम तमांग ने बताया कि पुलिस ने सैकड़ों नेताओं को रोका और उनसे अनावश्यक पूछताछ की। झंडे जब्त कर लिए गए और उनकी तलाशी भी ली जा रही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -