केन्या में बंधक 3 भारतीय लड़कियों को मुक्त कराया

Jan 04 2018 02:16 PM
केन्या में बंधक 3 भारतीय लड़कियों को मुक्त कराया

दिल्ली : केन्या में बंधक बनाई गईं तीन भारतीय लड़कियों को मुक्त करवाया गया है. इसकी जानकारी  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज सोशल मीडिया पर ट्विटर द्वारा दी. उन्होंने इस मामले को लेकर बताया कि सरकार ने केन्या से तीन भारतीय एवं सात नेपाली लड़कियों को मुक्त कराया है. ये लड़कियां मानव तस्करी में संलिप्त संगठित अपराध गिरोह की शिकार हो गयी थीं.साथ ही ये भी  बताया कि लड़कियों को विमान से वापस लाया जा रहा है. उनके पासपोर्ट और फोन ले लिये गये थे और उन्हें मोम्बासा में बंधक बनाकर रखा गया था.

उन्होंने अपने ट्विट में ये भी बताया कि मंत्रालय पंजाब सरकार के साथ विस्तृत जानकारी साझाकर रहा है ताकि मामले में संलिप्त उक्त एजेंटों एवं लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सके. मंत्री ने लड़कियों को बचाने में केन्या में भारतीय उच्चायुक्त सुचित्रा दुरई एवं प्रथम सचिव करण यादव के प्रयासों की भी सराहना की, मंत्री ने मदद के लिये केन्या की पुलिस का भी शुक्रिया अदा किया है.

अभी हाल ही में सुषमा स्वराज ने विदेश में फंसे भारतीय की मदद की थी. ट्विटर एक भारतीय ने सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई. सुषमा ने भी हमेशा की तरह कुछ ही घंटों में उनकी मुश्किल को दूर कर दिया. कार्तिक नाम के एक शख्स ने रविवार सुबह ट्विटर पर विदेश मंत्री से कहा कि उनकी बहन और बहनोई न्यूजीलैंड छुट्टी मनाने गए थे. वहां उनका पासपोर्ट खो गया. उनका काफी पैसा भी चला गया है 

अब पर्दानशी नहीं रहा जिस्मफरोशी का व्यापार

बॉयफ्रेंड ने धोखा दिया तो ऑनलाइन अपनी वर्जिनिटी बेच रही ये लड़की