बारिश ने बिगाड़ा रक्षा बंधन, कच्ची दीवार गिरने से 3 की मौत
बारिश ने बिगाड़ा रक्षा बंधन, कच्ची दीवार गिरने से 3 की मौत
Share:

मिर्जामुराद : यहां के एक गांव के लोगों का रक्षा बंधन त्योहार के दिन ऐसे हादसे का सामना करना पड़ गया, जिसे न तो कभी ग्रामीण ही भूला सकेंगे और न ही उस परिवार की आॅंखों से घटना कभी ओझल हो सकेगी, जिसके कारण रक्षा बंधन जैसा त्योहार बिगड़ गया। बारिश और तेज आंधी के कारण पूरे गाॅंव में कमरे की कच्ची दीवार गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई।

जिस गांव में यह घटना हुई, वह जिले के सबसे अंतिम छोर पर बसा हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि गुरूवार को रक्षा बंधन का  त्योहार मनाने की तैयारियां एक दिन पहले से ही कर ली गई थी, लेकिन तड़के करीब 3 बजे दीवार गिरने से हुई मौतों के कारण पूरे गाॅंव का ही रक्षा बंधन बिगड़ गया। पुलिस ने बताया कि भारी बारिश के कारण टीनशेड से बने कमरे की कच्ची दीवार जमींदोंज हो गई। इससे कमरे में सो रहे जित्तू राम सरोज, उनकी पत्नी लालती देवी और पुत्री रेखा की मौत हो गई। ये सभी सोते  हुये ही दीवार के मलबे में बुरी तरह से दब गये थे।

राखी मनाने आई थी रेखा

ग्रामीणों के अनुसार हादसे का शिकार होने वाली रेखा अपने पीहर में राखी मनाने के लिये आई थी। लेकिन हादसे में उसकी मौत हो गई। घटना में तीन मौतों की खबर मिलते ही ग्रामीण एकत्र हो गये थे और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के अनुसार घटना में तीन बच्चों को भी चोंटे आई है वहीं एक बकरी भी दब कर मृत हो गई। घटना स्थल पर प्रशासन के अधिकारियों ने पहुंचकर मलबा हटवाया और घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। अधिकारियों ने भारी बारिश के कारण दीवार गिरने की घटना हुई है। अधिकारियों ने मृतकों को चार-चार लाख की सहायता देने की घोषणा की है जबकि बकरी की मौत पर भी एक हजार की सहायता देने की भी जानकारी अधिकारियों ने दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -