खराब आचरण के चलते कांग्रेस के 27 सांसद निलंबित
खराब आचरण के चलते कांग्रेस के 27 सांसद निलंबित
Share:

नई दिल्ली : संसद में लगातार जारी गतिरोध और नारेबाजी के कारण संसद लगातार बाधित हो रही है। विपक्ष के इस व्यवहार के लिए उसे भारी कीमत चुकानी पड़ी है। इस दौरान कांग्रेस के करीब 27 सांसदों को निष्कासित कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार सांसद अपना विरोध करते हुए लोकसभा स्पीकर की आसंदी के पास तक पहुंच गए। लोकसभा अध्यक्ष की आसंदी के करीब तक पहुंचने के बाद उन्होंने जोर - जोर से विरोध करना प्रारंभ कर दिया। जिसके बाद अध्यक्ष ने 27 सांसदों को निष्कासित कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार मानूसन सत्र में लगातार जारी गतिरोध के बीच संसद की कार्रवाई प्रभावित हो रही है।

विपक्षी सांसद विरोध करते हुए अपने आचरण की सीमा को पार कर रहे हैं। ऐसे में आज के सत्र में भी सदन को स्थगित करना पड़ा। जब कार्रवाई दोबारा प्रारंभ हुई तो लोकसभा में सांसदों ने अध्यक्ष की आसंदी के पास पहुंचकर प्ले कार्ड दिखाकर विरोध जताया।

जिस पर सांसद सुमित्रा महाजन ने इन सांसदों मे से 27 सांसदों को निलंबित कर दिया। लोकसभा में  कांग्रेस अभी भी प्रमुख विपक्षी दल के तौर पर सामने है। उल्लेखनीय है कि सांसदों द्वारा पहले भी प्ले कार्ड दिखाए जाते रहे हैं ऐसे में लोकसभा अध्यक्ष ने कहा है कि प्ले कार्ड दिखाना संसद के नियम विरूद्ध है जिसके कारण सांसदों का आचरण खराब माना जा रहा है और उन्हें निष्कासित किया जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -