शिया बहुल इलाके में स्थित स्कूल में सिलसिलेवार बम ब्लास्ट, 25 लोगों की मौत, कई घायल
शिया बहुल इलाके में स्थित स्कूल में सिलसिलेवार बम ब्लास्ट, 25 लोगों की मौत, कई घायल
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार (19 अप्रैल, 2022) को ट्रेनिंग सेंटर और स्कूल को लक्ष्य बनाकर सिलसिलेवार तीन बम धमाके हुए। जिसमें बड़ी तादाद में लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहला विस्फोट पश्चिमी काबुल में मुमताज स्कूल के पास हुआ, जबकि दूसरा धमाका अब्दुल रहीम शाहिद स्कूल के सामने हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन विस्फोटों में 25 बच्चे मारे गए हैं। काबुल के दश्त-ए-बर्ची इलाके में ये ब्लास्ट उस समय हुआ जब स्कूली बच्चे स्कूल से बाहर निकल रहे थे।

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास हुए धमाकों की पुष्टि की है। मंत्रालय ने कहा कि घटना की तफ्तीश शुरू कर दी गई है। वहीं मीडिया रिपोर्ट में अफगानिस्तान के हवाले से बताया जा रहा है कि हमारे शिया भाइयों को निशाना बनाया गया है। स्कूल पर तीन से पाँच फिदायीन हमलावरों ने हमला किया। उनमें से तीन ने बम धमाके किए हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि पहला ब्लास्ट काबुल के पश्चिम में मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास हुआ था। हमले में 25 की मौत के साथ के साथ कई लोगों के जख्मी होने की खबर है।

स्थानीय अफगानिस्तान समाचार को कवर करने वाले एक पत्रकार ने घटना को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'एक फिदायीन हमलावर ने काबुल के एक स्कूल पर हमला किया, जो मुख्य रूप से शिया बहुल इलाका है। धमाका अब्दुल रहीम शाहिद स्कूल के मुख्य एग्जिट गेट में हुआ जहाँ स्टूडेंट्स की भीड़ थी, एक शिक्षक ने जो आश्चर्यजनक रूप से हमले से बच गया उसने मुझे बताया कि कई लोगों के मारे जाने की आशंका है।'

त्रिपुरा में 'स्वाइन फीवर' का कहर, बड़ी संख्या में सूअरों को मारकर दफनाने का आदेश जारी

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

जहांगीरपुरी हिंसा से एक दिन पहले ही लाठियों क्यों इकठ्ठा करने लगे थे लोग ? CCTV में मिला अहम सुराग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -