MP: तेजी से पैर पसार रहा डेंगू, इस जिले में 30 बच्चे संक्रमित

भोपाल: मध्य प्रदेश में डेंगू के मामले अब तेजी से बढ़ने लगे हैं। इस समय यहाँ हर जिले में बढ़ती संख्या में मामले मिल रहे हैं। अब तक प्रदेश में डेंगू के‌ 2400 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। ऐसा होने के बाद अब राज्य सरकार भी हरकत में आ चुकी है। जी दरअसल डेंगू के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए 15 सितंबर को लार्वा सर्वे को लेकर प्रदेशभर में अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।

वहीँ भोपाल के बारे में बात करें तो शहर में डेंगू के हर रोज लगभग 10-15 मरीज मिल रहे हैं। जी दरअसल भोपाल में एम्स, बीएमएचआरसी, जेपी अस्पताल, हमीदिया और बैरागढ़ सिविल अस्पताल में डेंगू की जांच की जा रही है। अगर हालात ऐसे ही रहे तो डेंगू का आंकड़ा रोजाना 20 पार हो सकता है। बात करें जबलपुर की तो यहाँ एक महिला आरक्षक की डेंगू से मौत हो गई है। वहीँ ग्वालियर जिले में डेंगू तेजी से बढ़ रहा है। यहाँ पिछले 4 दिनों में 30 बच्चों को डेंगू ने घेर लिया है और इसमें 15 से ज्यादा बच्चे अकेले जयारोग्य अस्पताल में भर्ती हैं।

इसी के साथ बताया जा रहा है पिछले 24 घंटों में जिले में 18 मरीजों को डेंगू पॉजिटिव निकले हैं। स्वास्थ्य विभाग का कहना है डेंगू वार्ड के लिए पलंग की व्यवस्था की जा रही है और मरीजों की भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। वहीँ इंदौर के बारे में बात करें तो यहाँ बीते 24 घंटों में डेंगू के 10 नए मरीज सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर अब 139 डेंगू के मरीजों की संख्या जा पहुंची है। मिली जानकारी के तहत अब मलेरिया अधिकारी गली मोहल्ले में फॉगिंग और साफ सफाई के निर्देश दे रहे हैं।

गुजरात के 17वें सीएम के रूप में भूपेंद्र पटेल ने ली शपथ, शाह-शिवराज रहे मौजूद

'सामना' में मुंबई साकीनाका दुष्कर्म की तुलना ‘कठुआ' से करने पर भड़कीं बीजेपी नेता

भवानीपुर उपचुनाव के लिए भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिब्रवाल ने दाखिल किया नामांकन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -