यूपी में 11 बजे तक 23% मतदान, वोटर लिस्ट में शामिल नहीं मुनव्वर राणा का नाम
यूपी में 11 बजे तक 23% मतदान, वोटर लिस्ट में शामिल नहीं मुनव्वर राणा का नाम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में आज नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. जिन जिलों में आज वोट जले जा रहे हैं, उनमें राजधानी लखनऊ भी शामिल है. 59 सीटों से कुल 624 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. पोलिंग बूथ पर सुरक्षा के भी तगडे़ प्रबंध किए गए हैं. दोपहर 11 बजे तक पूरे यूपी में 23 फीसद मतदान दर्ज किया गया है.

इसी बीच, शायर मुनव्वर राणा ने वोटर लिस्ट में अपना नाम ना होने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि जब हुकूमत खुद वोट देने का मौका नहीं दे रही है, तो किस बात का दुःख. राणा ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव मुद्दों पर नहीं हो रहा है, देश की सबसे बड़ी पार्टी मजहब और धर्म के नाम पर चुनाव कर रही है. वहीं, भाजपा MLA और नोएडा से प्रत्याशी पंकज सिंह ने लखनऊ में वोट डाला. उन्होंने कहा कि, 'हमें 350 के लगभग सीट मिलने वाली हैं. हमने विकास के लिए जो कार्य किए हैं और अपनी पहचान, संस्कृति और परंपरा को बचाने और बढ़ाने के लिए जो कार्य किए हैं, उन्हें जनता ने स्वीकार किया है.' 

उधर, समाजवादी पार्टी (सपा) ने बांदा में EVM खराब होने की शिकायत की है. सपा ने अपनी शिकायत में कहा है कि बांदा जिले की नरैनी विधानसभा-234 के बूथ क्रमांक 191, 189, 141, 261, 263, 242, 322, 171, 174 पर EVM खराब है, जिससे मतदान कार्य बाधित है जिला प्रशासन और निर्वाचन आयोग कृपया संज्ञान लेते हुए वोटिंग शुरू कराने की कृपा करें.

सरकार ने प्रतिबंधित संगठन SFJ से जुड़े ऐप्स, सोशल मीडिया को ब्लॉक करने का आदेश दिया

दिग्विजय सिंह पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का हमला, बोले- 'मैंने और जनता ने दिग्विजय सिंह के...'

50 साल थी उम्र, नियमित करते थे व्यायाम, मंत्री गौतम रेड्डी के निधन से हर कोई हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -