जगुआर की ई-पेस कार ने आते ही बनाया 'गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड'
जगुआर की ई-पेस कार ने आते ही बनाया 'गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड'
Share:

लक्ज़री कार निर्माता कम्पनी जगुआर ने अभी हाल ही में अपनी सबसे छोटी एसयूवी 2018 ई-पेस दुनिया के सामने पेश की है. यह कोई आम इवेंट नहीं बल्कि गिनीज बुक में नाम दर्ज होने वाले स्टंट के साथ कम्पनी ने इस कार को ग्लोबली अनवील किया है. जगुआर ई पेस को दुनिया की सबसे लम्बी बैरल जम्प के साथ सामने लाया गया जो गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

कम्पनी इसे पूरी तरह से स्पोर्टी लुक दिया है. लक्ज़री ब्रांड के हिसाब से यह कार काफी सस्ती कही जा रही है. इस कार के फीचर की बात करें तो इसमें एलईडी हैंडलैम्प, एलईडी टेल लाइट, चिकेन ग्राफ़िक्स दिए गए है. इसका डेशबोर्ड में सेंट्रल 10 .2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है. इसके साथ ही कस्टमर्स 12 .3 इंच TFT डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हैड्स अप डिस्प्ले का ऑप्शन भी ले सकते है.

अभी कार के साथ जगुआर इनकंट्रोल प्रो सूट ऐप मिल रहा है और कम्पनी का कहना है कि एसयूवी में जल्द ही एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो फीचर भी दिया जायेगा. इसमें 2 .0 लीटर का इंजन दिया गया है, कार का पेट्रोल इंजन 148 और 177 bhp पावर जनरेट करता है, वहीं इसका डीजल इंजन 237 bhp पावर जनरेट करने वाला है.

इसमें पेट्रोल टर्बो इंजन भी दिया गया है जो 247 bhp और 297 bhp पावर जनरेट करता है. ये कार सिर्फ 5 .9 सेकंड में 0 - 100 km /h की स्पीड पकड़ लेती है. वहीं अगर इस कार की कीमत की बात करें तो 23 .77 लाख रूपये है. फिलहाल भारत में इस कार की लॉन्चिंग के बारे में कुछ कहा नहीं गया है.

महिंद्रा ने भारत में लॉन्च की कम कीमत वाली 'जीतो मिनीवैन'

Triumph इसी महीने लॉन्च करने जा रही है '2017 टाइगर एक्स्प्लोरर'

जल्द ही लॉन्च हो रही है एमवी अगस्ता ब्रूटेल 800

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -