देखिए हुंडई कोना सब कॉम्पैक्ट SUV की पहली झलक
देखिए हुंडई कोना सब कॉम्पैक्ट SUV की पहली झलक
Share:

पिछले कई दिनों तक टीजर दिखने के बाद हुंडई ने आख़िरकार अपनी नई छोटी एसयूवी 'कोना' से पर्दा हटा ही लिया. अभी हाल ही में कम्पनी ने इसकी पहली झलक पेश की है. आपको बता दें कि यह कार इस साल सितम्बर में ऑस्ट्रेलिया में लांच होने जा रही है. 13 जून को इस जबरदस्त कार का वर्ल्ड प्रीमियर किया गया है.

वहीं इस एसयूवी की बिक्री की बात करे तो इसे सबसे पहले दक्षिण कोरिया, उत्तरी अमेरिका और यूरोप में बेचीं जाएगी. लुक्स की बात करें तो हुंडई की कोना क्रॉसओवर की तरह दिखाई देती है. यह कार 1 लीटर और 1 .4 लीटर टर्बो चार्जड इंजन ऑप्शन के साथ अवेलेबल होगी.

इसके साथ ही डीजल में 1 .6 लीटर का विकल्प दिया गया है. इसमें 6 स्पीड मैन्युअल और 7 स्पीड ड्यूल क्लच गियरबॉक्स का ऑप्शन होगा. नई हुंडई आई 30 के छोटे प्लेटफार्म पर तैयार इस एसयूवी की लम्बाई 4165 एमएम है. जो कि कारों के मुकाबले काम है. वहीं इसकी चौड़ाई 1800 एमएम है.

कम्पनी का दावा है कि कोना में बेस्ट इन क्लास इंटीरियर स्पेस दिया गया है. बूट स्पेस पर्याप्त है. इसमें ड्यूल लेवल फ्लोर डिज़ाइन कि गई है ताकि भारी सामान को भी आसानी से कैरी किया जा सके. आपको बता दें कि भारत में इस एसयूवी की लॉचिंग के बाद इसकी सीधी टक्कर मारुती सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगी.

वहीं इसकी कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत 12 .23 लाख रूपये है.

हुंडई i20 फेसलिफ्ट वर्जन की तस्वीरें हुई लीक

Hyundai Eon का स्पोर्ट्स एडिशन हुआ लांच

कार खरीदनी है? बजट कम है? तो इनमे से एक कार आपके बजट की हो सकती है!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -