कार खरीदनी है? बजट कम है? तो इनमे से एक कार आपके बजट की हो सकती है!
कार खरीदनी है? बजट कम है? तो इनमे से एक कार आपके बजट की हो सकती है!
Share:

लगभग सभी का सपना होता है कि उसके पास भी एक सपनो कि कार हो, लेकिन गाड़ियों के महंगे होने की वजह से हर कोई अपना ये सपन पूरा नहीं कर पाता है. लेकिन अभी हाल ही में भारत में कुछ काम बजट की बेहतरीन कारें लांच हुई है जो आपका कार का सपना पूरा कर सकती है. तो आइये जानते है काम बजट वाली कुछ बेहतरीन कार के बारे में जिनकी तुलना कर आप अपने लिए बेहतर विकल्प चुन सकते है-

रेनॉल्ट क्विड (2.64 लाख- 4.56 लाख)-

इस समय देश में इस कार को जबरदस्त रिस्पांस मिलाहै लांच के बाद से कम्पनी के 1 लाख 30 यूनिट्स बिक चुके है इसकी शुरूआती कीमत 2.64 लाख रूपये है. इस कार में 800 cc का इंजन है जो 54 bhp की ताकत और 72 Nm का टॉर्क देती है. वहीं इसका एक वेरिएंट 1.0L के इंजन के साथ भी आता है. ट्रांसमिशन की बात करे तो इसमें ये कार दोनों, 5 स्पीड के MT (मैन्युअल) और AMT (आटोमेटिक मैन्युअल) ट्रांशमिशन के साथ आती है. इस कार का माइलेज भी जबरदस्त है कम्पनी ने 22.89 kmpl के माइलेज होने का दावा किया है.

टाटा टिआगो (3.24 लाख- 5.77 लाख)

टाटा की इस कार को छोटा पैकेट बड़ा धमाका कहना गलत नहीं होगा. इस कार में काफी फीचर दिए गए है. कार 1.2 लीटर रेवट्रोन पेट्रोल इंजन और 1 .05 लीटर डीजल इंजन वेरिएंट में उपलब्ध है. इसके वेरिएंट भी 5 स्पीड के MT और AMT ट्रांसमिशन के साथ आते है. कार में एबीएस EBD स्पीड सेंसर ऑटो दूर लॉक, 2 फ्रंट एयर बेग है. वहीं कम्पनी ने डीजल वेरिएंट की 23.28 kmpl और पेट्रोल वेरिएंट की 19 24 कंप्ल की माइलेज का होने का दावा किया गया है.

हुंडई Eon (3.36 लाख- 4.45 लाख)-

यह कार 0 .8 लीटर पेट्रोल इंजन और 1 .0 लीटर पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है. इस कार में ब्लूटूथ, USB AUX समेत इंफोटेनमेंट के कई खास फीचर्स है. इसकी शुरूआती कीमत 3.36 और अधिकतम 4.45 लाख रूपये तक है. वहीं पेट्रोल वेरिएंट की माइलेज 21 kmpl है.

मारुती सुजुकी सेलेरिओ (4.04 लाख- 5 लाख)-

मारुती कम्पनी की ये बेहतरीन कार 2014 में लांच हुई थी, इस कार ने छोटी गाडियों के सेगमेंट में काफी नाम कमाया है. इसमें ऑटो गियर शिफ्ट तकनीक दी गई है. वहीं इस कार की एक और खूबी है और वो है यह पेट्रोल, डीजल और CNG तीनो में उपलब्ध है. कार में 1 .0 लीटर का इंजन है वहीं कम्पनी का दावा है कि 20.3 kmpl का माइलेज शहर में और हाईवे पर 22 .5 kmpl दे सकती है.

इंडिया की ये 5 स्कूटर देती है सबसे ज्यादा माइलेज!

GST की वजह से इन कारों पर मिल रही है लाखों की छूट!

पेट्रोल-डीजल से नहीं बल्कि अब प्राकृतिक गैस से चलेगी ऑडी!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -